प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को हरियाणा में चुनाव प्रचार के आखिरी दिन कहा कि पाकिस्तान स्थित करतारपुर साहिब गुरुद्वारा और गुरु नानक देवजी के अनुयायियों के बीच की दूरी समाप्त होने वाली है. उन्होंने यह भी दोहराया कि हरियाणा के किसानों के अधिकार वाला पानी पाकिस्तान में नहीं जाने दिया जाएगा. सिरसा जिले के एलेनाबाद में एक चुनावी रैली में उन्होंने कहा, "भाजपा और राजग सरकार एक बार फिर सौभाग्यशाली रहे हैं. हमारे गुरु नानक देवजी के पवित्र स्थल करतारपुर साहिब और हमारे बीच की दूरी अब समाप्त होने वाली है."(IANS इनपुट)

महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के लिए प्रचार खत्म हो गया है. इसी बीच चुनाव आयोग ने वर्ली से 4 करोड़ रुपये जब्त किया है.

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने 1000 मोहल्ला क्लीनिक खोलने के लक्ष्य के साथ शनिवार को राष्ट्रीय राजधानी में 100 और नए मोहल्ला क्लीनिक का उद्घाटन किया. इनके उद्घाटन के बाद राष्ट्रीय राजधानी में मोहल्ला क्लीनिकों की संख्या बढ़कर 301 हो गई है. क्लीनिक का उद्घाटन करने के बाद केजरीवाल ने ट्वीट किया, "इन 100 मोहल्ला क्लीनिक के उद्घाटन के बाद राष्ट्रीय राजधानी में इस प्रकार के क्लीनिकों की संख्या 300 से पार हो गई है। लाखों लोगों को अपने पड़ोस में ही बेहतर स्वास्थ्य सेवाएं प्राप्त होंगी."केजरीवाल ने कहा, "ऐसे ही अवसरों पर ऐसा लगता है कि राजनीति में आने वाला एक आम आदमी सार्थक साबित हुआ है. इस राजनीति ने कई लोगों के जीवन को बदल दिया है."(IANS इनपुट)

राजस्थान: बीजेपी सांसद हेमामालिनी ने झुंझुनू में सुशीला सिगरा के लिए प्रचार किया, बता दें कि सुशीला सिगरा विधानसभा उपचुनाव के लिए मंडावा से बीजेपी उम्मीदवार हैं.

Load More

विधानसभा उप चुनाव के लिए चल रहा चुनाव प्रचार आज शाम छह बजे बंद हो जाएगा. प्रशासन की टीमें सक्रिय कर दी गई हैं. साथ ही महाराष्ट्र और हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए भी चुनाव प्रचार बंद कर दिया जाएगा. कलेक्ट्रेट सभागार में प्रशासनिक अधिकारियों के साथ बैठक कर जिला निर्वाचन अधिकारी कौशलराज शर्मा ने निर्देश दिया है कि जिन अधिकारियों की ड्यूटी चुनाव में लगाई गई है. वे शनिवार से अलर्ट हो जाएंगे.

मतदान से 48 घंटे पूर्व से मतदान वाले दिन तक ओपिनियन पोल और एग्जिट पोल प्रतिबंधित रहेगा. मतदान के दिन किसी भी पार्टी की ओर से मतदान केंद्र की 200 मीटर परिधि में कोई बस्ता नहीं रखा जाएगा. मतदान के दिन सभी मॉल, मार्केट, सभी सरकारी और निजी स्कूल, कॉलेज और सभी सरकारी और निजी कार्यालय बंद रहेंगे.

आज के सभी मुख्य समाचार और ब्रेकिंग न्यूज पढ़ने के लिए हमारे साथ जुड़े रहें.

बता दें कि सलमान खान के बॉडीगार्ड शेरा ने शुक्रवार को शिवसेना ज्वाइन कर ली. इस मौके पर शिवसेना अक्ष्यक्ष उद्धव ठाकरे और उनके बेटे आदित्य ठाकरे मौजूद रहे. शेरा मातोश्री निवास पर पहुंचे थे, जहां उन्हें पार्टी की सदस्यता दिलाई गई. इस बात की घोषणा शिवसेना के ट्विटर हैंडल से की गई है.

हरियाणा में विधानसभा चुनाव के लिए प्रचार अंतिम दौर में है. ऐसे में सभी दलों ने प्रचार में पूरी ताकत झोंक दी है. बीजेपी की सांसद हेमा मालिनी ने महेंद्रगढ़ में चुनावी जनसभा को संबोधित किया. खट्टर सरकार के मंत्री रामविलास शर्मा के पक्ष में आयोजित जनसभा को संबोधित करते हुए उन्होंने कांग्रेस पर जमकर हमला बोला.