राम जन्मभूमि-बाबरी मस्जिद मामले में मुस्लिम पक्षकार सुप्रीम कोर्ट से पुनर्विचार याचिका खारिज होने के बाद अब क्यूरेटिव पिटीशन दायर करने पर विचार कर रहे हैं. क्यूरेटिव पिटीशन, न्यायालय में शिकायतों के निवारण के लिए उपलब्ध अंतिम न्यायिक सहारा है, जिस पर फैसला आम तौर पर जजों के चैंबर में किया जाता है.मामले में एक स्वतंत्र वादी, जमीयत उलमा-ए-हिंद (जेयूएच), जल्द ही इस पर फैसला लेने के लिए एक बैठक बुलाएगा. अखिल भारतीय बाबरी मस्जिद एक्शन कमेटी (एआईबीएमएसी) भी एक क्यूरेटिव पिटीशन की संभावना पर चर्चा कर रही है.(IANS इनपुट)

Load More

देश के कई हिस्सों में पिछले दो-तीन दिनों से बदले मौसम के कारण तापमान में गिरावट दर्ज हुई है, जिसके आज और कल और भी ज्यादा शर्द मौसम का अनुमान लगाया जा रहा है. उत्तर भारत के मैदानी इलाकों में न्यूनतम तापमान में आज 2-3 डिग्री तक की कमी आ सकती है. पिछले दो-तीन दिनों से पहाड़ों में जहां लगातार बर्फबारी जारी है वहीं मैदानी राज्यों में बारिश और ओले गिरे हैं. इस वजह से मध्यप्रदेश, उत्तर प्रदेश,राजस्थान, महाराष्ट्र और गुजरात जैसे राज्यों में भी शीतलहर का असर नजर आ रहा है.

राजनीति की बात करें तो शिवसेना सांसद संजय राउत ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर हमला करते हुए कहा कि महाराष्ट्र कांग्रेस के नेताओं को दिल्ली जाकर राहुल गांधी को सावरकर की किताबें गिफ्ट करनी चाहिए, ताकि वो सावरकर को समझ सकें और उनकी गलतफहमी दूर हो सके. महाराष्ट्र कांग्रेस के नेताओं को राहुल गांधी को यह भी बताना चाहिए कि वीर सावरकर ने अंग्रेजों के खिलाफ किस तरह संघर्ष किया था और लड़ाई लड़ी थी.

आज के सभी मुख्य समाचार और ब्रेकिंग न्यूज पढ़ने के लिए हमारे साथ जुड़े रहें.

आपको बता दें कि वैसे तो देश के कई हिस्सों में नागरिकता संशोधन कानून पर बवाल मचा है. असम, त्रिपुरा, नगालैंड समेत पूर्वोत्तर के राज्यों में नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ प्रदर्शन हिंसक हुआ है. असम में प्रदर्शनकारियों ने कई जगहों पर तोड़फोड़ की तो पश्चिम बंगाल में बसों में आग लगाने की घटना सामने आई है. वहीं अब विदेश में भी नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ प्रदर्शन किया जा रहा है. लंदन में भारतीय दूतावास के बाहर असम के लोगों ने नागरिकता संशोधन कानून का विरोध करते हुए नारेबाजी की. प्रदर्शनकारियों ने कहा कि यह धर्म को बांटने वाला और धार्मिक भेदभाव पर आधारित है.