नार्कोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) ने 1300 करोड़ रुपये के अंतर्राष्ट्रीय ड्रग व्यापारी गिरोह का भंडाफोड़ किया और 100 करोड़ रुपये की कोकीन जब्त की. भारत में नार्कोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो द्वारा अकेले पकड़ी गई कोकीन लगभग 20 किलोग्राम है, जिसका अंतर्राष्ट्रीय मूल्य 100 करोड़ रुपये है. जबकि इसके अलावा एजेंसी ने अपने ऑस्ट्रेलियाई समकक्षों के साथ मिलकर 55 किलोग्राम कोकीन और 200 किलोग्राम मेथमफेटामाइन जब्त की है.

केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण राज्य मंत्री कैलाश चैधरी ने शनिवार को कहा कि केंद्र सरकार कृषि शिक्षा के क्षेत्र में नियोजन, विकास समन्वयन और गुणवत्ता सुनिश्चित करने के लिए तेज गति से काम कर रही है. कैलाश चैधरी यहां राष्ट्रपति भवन में आयोजित केंद्रीय विश्वविद्यालयों और उच्च शिक्षा संस्थानों के कुलधिपतियों एवं निदेशकों के सम्मेलन में बोल रहे थे.

पूर्व विकेटकीपर-बल्लेबाज मार्क बाउचर को शनिवार को दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट टीम का मुख्य कोच नियुक्त किया गया है. क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका (सीएसए) ने एक बयान जारी कर इस बात की जानकारी दी. सीएसए के कार्यकारी क्रिकेट निदेशक और पूर्व कप्तान ग्रीम स्मिथ ने बाउचर की नियुक्ति का ऐलान किया. 

जेडीयू के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष और चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने शनिवार को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से मुलाकात की. सीएम से मुलाकात करने के बाद प्रशांत किशोर ने कहा कि हम अपने स्टैंड पर अब भी अडिग हैं. पार्टी में हर कोई क्या बोलता है, हम उसका जवाब नहीं देंगे. नागरिकता कानून और एनआरसी अगर एक साथ लागू होता है तो यह बेहद खतरनाक है.

बीजेपी नेता राहुल सिन्हा ने कहा कि टीएमसी के कारण राज्य जल रहा है. अगर ऐसा ही चलता रहा तो यहां राष्ट्रपति शासन के अलावा दूसरा रास्ता नहीं होगा. सीएम को पुलिस को संदेश देना चाहिए कि अगर प्रदर्शनकारियों को हिंसा करते हुए देखा जाता है, तो उन्हें गोली मार दी जानी चाहिए.

उन्नाव में दुष्कर्म पीड़िता की जलाकर हत्या करने का मामला अभी ठंडा भी नहीं पड़ा था कि शनिवार को फतेहपुर में दरिंदगी की शिकार एक किशोरी पर आरोपी ने कथित रूप से मिट्टी का तेल डालकर आग लगा दी. गंभीर रूप से झुलसी युवती को कानपुर रेफर कर दिया गया है. पुलिस के अनुसार, हुसैनगंज थाना क्षेत्र के एक गांव में घर में किशोरी अकेली थी. आरोप है इस बीच गांव का एक युवक घर में घुस आया और किशोरी के साथ उसने दुष्कर्म किया. इसके बाद घर में ही किशोरी पर केरोसिन डालकर आग लगा दी और फिर वहां से भाग गया. आग की लपटों में घिरी किशोरी को देखकर पड़ोसी दौड़े और उसकी आग बुझाई.

दूध की खुदरा बिक्री करने वाली कंपनी मदर डेयरी ने दिल्ली-एनसीआर में दूध की कीमतें तीन रुपये प्रति लीटर तक बढ़ाने की शनिवार को घोषणा की. कंपनी ने कहा कि बढ़ी दरें रविवार से प्रभावी होंगी. कंपनी ने कहा कि कम आपूर्ति तथा खरीद की लागत बढ़ने के कारण उसे कीमतें बढ़ानी पड़ी हैं. उसने कहा कि टोकन तथा थैली वाले दूध की कीमतें दो से तीन रुपये प्रति लीटर तक बढ़ायी गयी हैं.

देश की राजधानी दिल्ली में आज पुलिस के हत्थे दो नाइजीरियाई नागरिक चढ़े हैं, जो कि एटीएम कार्ड क्लोनिंग मामले में शामिल हैं. पुलिस को गिरफ्तार किए गए इन दोनों आरोपियों के पास से क्लोन डेबिट और क्रेडिट कार्ड के अलावा इलेक्ट्रॉनिक चिप वाले 10 खाली कार्ड और अन्य चीजें प्राप्त हुई हैं.

जेडीयू से इस्तीफा देने के सवाल पर मीडिया से बात करते हुए प्रशांत किशोर ने कहा कि जो कहना था कह चुका हूं, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से मिलकर ही आगे कुछ कहूंगा.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज उत्तर प्रदेश के दौरे पर थे. जहां वे नेशनल गंगा काउंसिल की पहली बैठक में शामिल हुए

Load More

कांग्रेस पार्टी मोदी सरकार को घेरने के लिए आर्थिक मंदी, किसान विरोधी नीतियां, बेरोजगारी, महिलाओं के प्रति बढ़ते अपराध जैसे प्रमुख मुद्दो को लेकर दिल्ली के रामलीला मैदान में आज एक बड़ी रैली करने जा रही है. जिस रैली को नाम दिया गया हैं 'भारत बचाओ' रैली. कांग्रेस की इस रैली में सोनिया गांधी, राहुल गांधी, प्रियंका गांधी, पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह समेत कांग्रेस पार्टी के सभी राज्यों से कई बड़े नेता शामिल होने वाले हैं. रैली को सफल बनाया जा सके महाराष्ट्र, राजस्थान, मध्यप्रदेश, उत्तर प्रदेश समेत कई राज्यों से बड़े पैमाने पर कार्यकर्ता भी शामिल हो रहे हैं. वहीं सुरक्षा के लिहाज से रैली के दौरान किसी भी तरह की गड़बड़ी ना पैदा हो  रैली के आस-पास सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई हैं.

झारखंड में तीन चरणों के चुनाव खत्म होने के बाद चौथे चरण के लिए 16 दिसंबर को झारखंड में वोट डाले जाएंगे. पार्टी की जीत के लिए आज केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह झारखंड जा रहे हैं. जहां वे पहली रैली दोपहर 12:05 बजे गिरिडीह स्टेडियम में लोगों को संबोधित करने के बाद 1:35 बजे, बी.एड. कॉलेज देवघर में लोगों को संबोधित करेंगे.  जहां पर वे अपनी इस सभा को खत्म करने के बाद अंतिम सभा 3:15 बजे, राजा राम मंदिर कैम्पस, बाघमारा में संबोधित करेंगे. इसके बाद वे दिल्ली के रवाना हो जाएंगे. बता दें कि झारखंड के 81 विधानसभा सीटों में तीन चरण के मतदान के बाद चौथे चरण के लिए 16 दिसंबर को वहीं पांचवें और अंतिम चरण के लिए 20 दिसंबर को वोट डालें जायेंग. जिन वोटों की गिनती 23 दिसंबर को की जायेगी.

आज के सभी मुख्य समाचार और ब्रेकिंग न्यूज पढ़ने के लिए हमारे साथ जुड़े रहें.

वहीं पीएम मोदी राष्ट्रीय गंगा परिषद की आज उत्तर प्रदेश के कानपुर में होने वाली पहली बैठक में शामिल होंगे. यह बैठक  कानपुर के चंद्रशेखर आजाद कृषि विश्वविद्यालय में सुबह 11.10 बजे से होगी. बैठक की अध्यक्षता पीएम  मोदी करेंगे. बैठक में गंगा की निर्मलता और अविरलता पर मंथन किया जाएगा.