लोकसभा चुनाव के नतीजों के बाद कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया के भोपाल दौरे ने राज्य के सियासी माहौल में हलचल ला दी है. सिंधिया के लिए भोज का आयोजन राजनीति के गलियारे में चर्चा का केंद्रबिंदु बना हुआ है. कर्नाटक में कांग्रेस-जनता दल (सेकुलर) की सरकार पर गहराए संकट के बीच सिंधिया के भोपाल दौरे के राजनीतिक मायने खोजे जा रहे हैं. सिंधिया ने पूरा दिन पार्टी नेताओं से मेल-मिलाप में गुजारा. वह विधानसभा की कार्यवाही के दौरान भी मौजूद रहे. मुख्यमंत्री कमलनाथ के साथ दोपहर का भोजन किया. इसके अलावा वह कॉफी हाउस भी पहुंचे और वहां आम लोगों से भी मिले.

राजस्थान पुलिस ने पहलू खान मामले में चार्जशीट दाखिल की थी. इसमें पुलिस ने पहलू खान को गोतस्करी मामले में आरोपी बनाया था. पुलिस ने पहलू खान को राजस्थान बोवाइन एनिमल (प्रोहिबिशन ऑफ स्लॉटर एंड रेगुलेशन ऑफ टेम्परेरी माइग्रेशन एक्सपोर्ट) एक्ट-1995 की धारा 5, 8 और 9 के तहत आरोपी बनाया था.मामले में राजस्थान सरकार ने हाईकोर्ट में याचिका दायर करके कहा था कि चार्जशीट फाइल हो गई है, लेकिन इस मामले की एक बार फिर से जांच होनी चाहिए.

बिहार के मधुबनी जिले के अंधराठाढ़ी थाना अंतर्गत जमैला गांव में 80 वर्षीय वृद्ध महिला के साथ बीते देर रात्रि बलात्कार करने वाले एक नाबालिग लड़के की पिटाई करने के बाद ग्रामीणों ने उसे पुलिस के हवाले कर दिया. 

कर्नाटक विधानसभा स्पीकर के आर रमेश कुमार ने कहा कि मुझे दुख हुआ जब मैंने कुछ समाचार देखा कि मैं इस प्रक्रिया में देरी कर रहा हूं. राज्यपाल ने मुझे 6 तारीख को सूचित किया. मैं तब तक ऑफिस में था और उसके बाद कुछ निजी काम के लिए मैं चला गया. इससे पहले किसी भी विधायक ने यह जानकारी नहीं दी कि वे मुझसे मिलने आ रहे हैं.

कर्नाटक के बागी कांग्रेस-जेडीएस विधायक बेंगलुरु में विधानसभा में स्पीकर के ऑफिस पहुंचे.

दिल्ली: गोवा के 10 कांग्रेस विधायक बीजेपी के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा और गोवा के सीएम प्रमोद सावंत की उपस्थिति में बीजेपी में शामिल हुए.

पश्चिम बंगाल: यूथ कांग्रेस के सदस्यों और कार्यकर्ताओं ने कर्नाटक की राजनीतिक स्थिति को लेकर कोलकाता की सड़कों पर विरोध प्रदर्शन किया. बाद में उन्हें पुलिस ने हिरासत में ले लिया.

गुवाहाटी: असम में भारी बारिश के बाद ब्रह्मपुत्र नदी का जल स्तर बढ़ गया है.

गलत चुनावी हलफनामा देने के आरोप में दिल्ली हाईकोर्ट से BJP सांसद हंस राज हंस को नोटिस

बॉम्बे उच्च न्यायालय ने विजय माल्या की याचिका को खारिज कर दिया, उन्हें कोई राहत देने से इनकार कर दिया.

Load More

उत्तराखंड से बीजेपी के विधायक कुंवर प्रणव सिंह चैम्पियन को पार्टी ने स्थायी तौर पर निलंबित कर दिया है. पहले उन्हें तीन महीने के लिए निलंबित किया गया था. चैम्पियन उस समय एक नए विवाद में फंस गए थे जब उनका एक कथित वीडियो वायरल हो गया जिसमें वह हाथों में रिवॉल्वर लेकर नाचते दिखाई दे रहे हैं.

यह वीडियो सामने आने के बाद बीजेपी के लिए असहज स्थिति पैदा हो गई और इसके बाद पार्टी ने उन्हें कारण बताओ नोटिस जारी किया.आज के सभी मुख्य समाचार और ब्रेकिंग न्यूज पढ़ने के लिए हमारे साथ जुड़े रहें.

 राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में मॉनसून की भारी बारिश के लिए और अधिक समय तक इंतजार करना पड़ सकता है क्योंकि मौसम विभाग ने अगले दो से तीन दिनों तक बहुत हल्की वर्षा का पूर्वानुमान जताया है.

दिल्ली में 28.2 डिग्री सेल्सियस तापमान दर्ज किया गया और नमी का स्तर 80 प्रतिशत रहा था. भारी बारिश के बाद असम में ब्रह्मपुत्र समेत कई नदियां उफान पर है. वहीं पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान 22 जुलाई को अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप से मिलेंगे.

अयोध्या विवाद : राम मंदिर विवाद पर आज सुप्रीमकोर्ट में सुनवाई होनी है, मध्यस्थता की जगह जल्द फैसले की मांग.

वहीं कर्नाटक के सियासी नाटक में इस्तीफा स्वीकार न करने पर स्पीकर के खिलाफ बागी विधायकों की अर्जी पर आज सुनवाई है.