देश की खबरें | पुडुचेरी में सुरक्षा नियमों का पालन सुनिश्चित कराने के लिए संयुक्त सचल दल का होगा गठन : बेदी
एनडीआरएफ/प्रतीकात्मक तस्वीर (Photo Credits: ANI)

पुडुचेरी, 16 सितम्बर पुडुचेरी की उप राज्यपाल किरण बेदी ने बुधवार को कहा कि कोविड-19 सुरक्षा मानदंडों को लागू करने और केन्द्र शासित प्रदेशों में नियमों के उल्लंघन को रोकने के लिए पुलिस, राजस्व और नगर निगम के अधिकारियों के संयुक्त सचल दलों का गठन किया जाएगा।

ये टीमें कानूनी नोटिस जारी करेंगी। इनसे त्योहारों और सामाजिक समारोहों के दौरान नियमों का उल्लंघन करने वालों पर मुकदमा और जुर्माना लगाया जा सकेगा।

यह भी पढ़े | Babri Masjid Demolition Case: बाबरी मस्जिद विध्वंस केस में CBI कोर्ट 30 SEP को सुनाएगा फैसला, आडवाणी, उमा भारती और मुरली मनोहर जोशी भी हैं आरोपी.

पूर्व आईपीएस अधिकारी ने व्हाट्सएप संदेश में कहा, ‘‘ आने वाला समय चुनौतीपूर्ण है। वातानुकूलित बंद हॉल में किसी त्योहार या समारोह का जश्न मनाना, सभी का समान हवा में सांस लेना मास्क पहनने के बाद भी एक जोखिम है।’’

उन्होंने कहा कि यह सामाजिक दूरी के नियम का भी यह गंभीर उल्लंघन होगा।

यह भी पढ़े | राजस्थान: कोटा के चंबल नदी में नाव पलटी 14 लापता, राहत-बचाव कार्य जारी; CM गहलोत ने व्यक्त किया शोक.

बेदी ने जनता से यह समझने की अपील की कि रोकथाम और एहतियात अभी अपने लिए और प्रियजनों के लिए भी सबसे महत्वपूर्ण है।

उन्होंने कहा, ‘‘ वायरस का अब भी कोई वास्तविक इलाज नहीं है। सभी चिकित्सकीय सेवाएं केवल एक समर्थन प्रणाली मात्र है।’’

उपराज्यपाल ने कहा कि सुरक्षा मानदंडों के प्रवर्तन को सुनिश्चित करने के लिए संयुक्त सचल दलों का गठन किया जाएगा, जिसमें पुलिस, राजस्व और नगर निगम के अधिकारी शामिल होंगे और उन्हें ‘‘कोविड रोकथाम दल’’ कहा जाएगा।

(यह सिंडिकेटेड न्यूज़ फीड से अनएडिटेड और ऑटो-जेनरेटेड स्टोरी है, ऐसी संभावना है कि लेटेस्टली स्टाफ द्वारा इसमें कोई बदलाव या एडिट नहीं किया गया है)