देश की खबरें | भारत और श्रीलंका की नौसेनाएं सोमवार से तीन दिन का सैन्याभ्यास करेंगी
एनडीआरएफ/प्रतीकात्मक तस्वीर (Photo Credits: ANI)

नयी दिल्ली, 18 अक्टूबर भारत और श्रीलंका की नौसेनाएं सोमवार से त्रिंकोमाली के पास तीन दिन का सैन्याभ्यास करेंगी और क्षेत्र में अपने रणनीतिक हितों तथा अभियान संबंधी सामंजस्य का प्रदर्शन करेंगी।

अधिकारियों ने बताया कि वार्षिक स्लाइनेक्स अभ्यास के आठवें संस्करण में दोनों नौसेनाओं के बीच उच्च स्तर की अंतर-सक्रियता को और अधिक दुरुस्त करने के उद्देश्य से अनेक जटिल अभ्यास किये जाएंगे।

यह भी पढ़े | Gadchiroli Encounter: महाराष्ट्र के गढ़चिरौली में पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़, पांच नक्सली ढेर.

अधिकारियों के मुताबिक, भारतीय नौसेना अभ्यास में पनडुब्बी रोधी युद्धक जलपोत आईएनएस कामोर्ता और आईएनएस किल्टन के साथ ही बड़ी संख्या में आधुनिक हल्के हेलीकॉप्टर, चेतक हेलीकॉप्टर और डोर्नियन समुद्री गश्त विमान तैनात करेगी।

श्रीलंका की नौसेना का प्रतिनिधित्व गश्ती जहाज सयूरा और प्रशिक्षण पोत गजबाहु करेंगे।

यह भी पढ़े | कांग्रेस हाथरस केस Hathras Case और Farm laws को लेकर करेगी देशव्यापी विरोध प्रदर्शन, पदाधिकारियों समेत पार्टी के छोटे बड़े सभी नेता होंगे शामिल.

पिछले साल यह अभ्यास सितंबर 2019 में हुआ था।

भारतीय नौसेना के एक प्रवक्ता ने कहा, ‘‘स्लाइनेक्स अभ्यास श्रृंखला भारत और श्रीलंका के बीच गहरी साझेदारी की मिसाल पेश करती है जिसने समुद्री क्षेत्र में परस्पर सहयोग को मजबूत किया है।’’

(यह सिंडिकेटेड न्यूज़ फीड से अनएडिटेड और ऑटो-जेनरेटेड स्टोरी है, ऐसी संभावना है कि लेटेस्टली स्टाफ द्वारा इसमें कोई बदलाव या एडिट नहीं किया गया है)