विदेश की खबरें | श्रीलंका ने तेल टैंकर की आग बुझाने पर आये खर्च को लेकर 18 लाख डॉलर का दावा किया

कोलंबो , 16 सिंतबर श्रीलंका ने आग बुझाने पर आये खर्च को लेकर बुधवार को ऑयल टैंकर के यूनानी मालिकों से 18 लाख डॉलर का दावा मांगा। देश के पूर्वी हिस्से में इस टैंकर में आग लग गयी थी।

पनामा पंजीकृत एमटी न्यू डायमंड कुवैत के मीना अहमीद बंदरगाह से करीब 20लाख बैरल कच्चा तेल लेकर भारतीय बंदरगाह पारादीप आ रहा था, इस दौरान तीन सितंबर को श्रीलंका के अम्पारा जिले के संगमानकांडा में समुद्र में उसमें आग लग गयी। इस घटना में फिलीपिन के चालक दल के एक सदस्य की मौत हो गयी और एक अन्य घायल हो गया।

यह भी पढ़े | Russia to Supply Sputnik-V Vaccine to Dr. Reddy’s Laboratories: कोरोना संकट के बीच अच्छी खबर, भारत की कंपनी डॉक्टर रेड्डी लैब को मिलेगी रूस में विकसित कोरोना वैक्सीन.

अटॉर्नी जनरल दप्पुला डि लिवरा ने जहाज की मालिक कंपनी को दावे का भुगतान करने को कहा है।

अटॉर्नी जनरल कार्यालय ने कहा कि यह अंतरिम दावा श्रीलंका की एजेंसियों को हुए खर्च और प्रदान की गयी अन्य सहायता के सिलिसले में है।

यह भी पढ़े | COVID-19 Vaccine Update: कोरोना वैक्सीन को लेकर चीन-UAE से आई अच्छी खबर, तीसरे चरण के ट्रायल में दिखे सकारात्मक परिणाम.

अटॉर्नी जनरल ने सीआईडी को टैंकर के कप्तान के खिलाफ समुद्री प्रदूषण एवं पर्यावरण सुरक्षा अधिनियम के तहत मामला दर्ज करने और अदालत से उसकी पेशी की नोटिस हासिल करने को कहा है।

श्रीलंका की नौसेना ने भारतीय नौसेना और तटरक्षक बलों की मदद से आग बुझायी थी।

(यह सिंडिकेटेड न्यूज़ फीड से अनएडिटेड और ऑटो-जेनरेटेड स्टोरी है, ऐसी संभावना है कि लेटेस्टली स्टाफ द्वारा इसमें कोई बदलाव या एडिट नहीं किया गया है)