देश की खबरें | मराठवाड़ा में लंबित परियोजनाओं को प्राथमिकता के आधार पर पूरा किया जाएगा: ठाकरे
एनडीआरएफ/प्रतीकात्मक तस्वीर (Photo Credits: ANI)

औरंगाबाद, 17 सितम्बर मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने बृहस्पतिवार को कहा कि मराठवाड़ा में लंबित परियोजनाओं को महाराष्ट्र सरकार प्राथमिकता के आधार पर पूरा करेगी ताकि क्षेत्र सूखा मुक्त रहे।

मुख्यमंत्री ने ‘मराठवाड़ा मुक्तिसंग्राम दिन’ पर ऑनलाइन आयोजित कार्यक्रम में यह बयान दिया। हैदराबाद के निज़ाम से इस क्षेत्र की आजादी के जश्न के तौर पर हर साल 17 सितम्बर को यह दिन मनाया जाता है।

यह भी पढ़े | MP Assembly Bypolls 2020: पूर्व CM कमलनाथ के ग्वालियर दौरे से मध्यप्रदेश में सियासी चढ़ा पारा, BJP ने कसा तंज.

औरंगाबाद के संरक्षक मंत्री सुभाष देसाई ने सिद्धार्थ गार्डे में मुक्तिसंग्राम स्मारक पर राष्ट्रीय ध्वज फहराया।

ठाकरे ऑनलाइन इस कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा, ‘‘ मराठवाड़ा के विकास में कई बाधाएं हैं। क्षेत्र में पहले सूखाग्रस्त था लेकिन इस बार बारिश अच्छी हुई है। क्षेत्र में लंबित परियोजनाओं को पूरा करने पर ध्यान केन्द्रित किया जाएगा ताकि यहां फिर सूखा ना पड़े।’’

यह भी पढ़े | भारत तथा चीन दोनों ने औपचारिक तौर पर यह माना है कि सीमा का प्रश्न एक जटिल मुद्दा है- राजनाथ सिंह: 17 सितंबर 2020 की बड़ी खबरें और मुख्य समाचार LIVE.

उन्होंने कहा कि मराठवाड़ा आध्यात्मिक नेताओं की भूमि रही है और इसमें अन्याय को तोड़ने की ताकत है।

उन्होंने कहा, ‘‘ मराठवाड़ा मुक्तिसंग्राम में सभी आयुवर्ग के लोगों ने हिस्सा लिया था। इस साल क्षेत्र और राज्य कोरोना वायरस के खिलाफ एक और लड़ाई लड़ रहा है। क्षेत्र में सभी लोग इस लड़ाई में हिस्सा लें।’’

उन्होंने कहा कि सरकार विकास प्राधिकरण के माध्यम से औरंगाबाद शहर के विकास को बढ़ावा देने पर विचार करेगी।

राज्य के मंत्री संदीपन भुमरे और अब्दुल सत्तार ने भी कार्यक्रम में हिस्सा लिया।

(यह सिंडिकेटेड न्यूज़ फीड से अनएडिटेड और ऑटो-जेनरेटेड स्टोरी है, ऐसी संभावना है कि लेटेस्टली स्टाफ द्वारा इसमें कोई बदलाव या एडिट नहीं किया गया है)