भारत के खिलाफ टेस्ट श्रृंखला में पुजारा को आउट करने का तरीका ढूढना होगा

मेलबर्न, 23 मई ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज पैट कमिंस ने कहा कि उन्हें चेतेश्वर पुजारा की काबिलियत के बारे में पता है और उन्हें इस साल घरेलू श्रृंखला में उनकी पारी को सस्ते में समेटने का ‘तरीका ढूढ़ना’ होगा।

पुजारा 2018-19 के दौरें पर शानदार लय में थे। कमिंस को यह अच्छे से याद है कि उनकी बल्लेबाजी के दम पर भारतीय टीम ने टेस्ट श्रृंखला 2-1 से अपने नाम की थी।

पुजारा ने उस श्रृंखला में 74.42 की औसत से 521 रन बनाये थे जिसमें में तीन शतक और एक अर्धशतकीय पारी शामिल था।

कमिंस ने क्रिकेट डॉट कॉम डॉट एयू से कहा, ‘‘ उसने उस (2018-19) श्रृंखला में भारत के लिए रनों का अंबार लगाया था। वह ऐसे खिलाड़ियों में है जो क्रीज पर पैर जमाने के लिए समय लेता है और उन पर दबाव का ज्यादा असर नहीं पड़ता।’’

उन्होंने कहा, ‘‘ उसने जिस तरह पिछली बार बल्लेबाजी की उसे रोकने का हमें तरीका ढूंढना होगा। पिच से हालांकि गेंदबाजों को ज्यादा मदद नहीं मिल रही थी। मुझे लगता है हमें खुद ही इसका तरीका ढूंढना होगा।

कमिंस को उम्मीद है कि इस बार हालात ऑस्ट्रेलिया के पक्ष में होंगे। उन्होंने कहा कि उन्हें भारत को रोकने के लिए पुजारा को कुछ अलग करने के लिए विवश करना होगा।

(यह सिंडिकेटेड न्यूज़ फीड से अनएडिटेड और ऑटो-जेनरेटेड स्टोरी है, लेटेस्टली स्टाफ ने इसमें कोई बदलाव या एडिट नहीं किया है)