देश की खबरें | महबूबा का आरोप : उन्हें पुलवामा में रामबियारा नाला जाने से रोका गया
एनडीआरएफ/प्रतीकात्मक तस्वीर (Photo Credits: ANI)

श्रीनगर, 21 नवंबर पीडीपी अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती ने शनिवार को दावा किया कि पुलिस ने उन्हें दक्षिण कश्मीर के पुलवामा जिले के रामबियारा नाला इलाके में जाने से रोक दिया।

उन्होंने दावा किया कि उस क्षेत्र में "अवैध निविदाओं" के माध्यम से रेत खनन किया जा रहा है। उन्होंने प्रशासन पर आरोप लगाया कि जम्मू कश्मीर को "खुली जेल" में बदल दिया गया है।

यह भी पढ़े | SEBI on Shareholder: सेबी समिति ने शेयरधारकों के बीच सूचना की कमी की समस्या दूर करने के लिये दिये सुझाव.

महबूबा के आरोपों के संबंध में पुलिस की ओर से कोई प्रतिक्रिया नहीं मिली।

महबूबा ने ट्वीट कर कहा, ‘‘मुझे आज स्थानीय प्रशासन द्वारा रामबियारा नाला जाने से रोक दिया गया। यही वह जगह है जहां अवैध निविदाओं के जरिए रेत खनन बाहरी लोगों के लिए आउटसोर्स किया गया है और स्थानीय लोगों को उस क्षेत्र में जाने से रोक दिया गया है। हमारी जमीन और संसाधनों को भारत सरकार द्वारा ‘लूटा’ जा रहा है, यह हमारा अपमान है।’’

यह भी पढ़े | जम्मू-कश्मीर: बैंक धोखाधड़ी मामले में ED ने कश्मीर में कई स्थानों पर मारा छापा.

पीडीपी प्रमुख ने आरोप लगाया कि भाजपा सुरक्षा के "नाम" पर उनकी आवाजाही पर ‘रोक’ लगा रही है और उनके अधिकारों का ‘उल्लंघन’ कर रही है।

पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि वह लोगों के अधिकारों और उनकी पहचान पर "हमले" के खिलाफ संघर्ष करेंगी।

इससे पहले महबूबा मुफ्ती ने शनिवार को केंद्र पर आरोप लगाया कि वह जम्मू कश्मीर में जिला विकास परिषद (डीडीसी) चुनावों में भाजपा के अलावा अन्य राजनीतिक दलों की हिस्सेदारी को 'बाधित’ कर रहा है।

पुलिस ने कहा है कि उम्मीदवारों को सामूहिक सुरक्षा मुहैया कराई जा रही है और उन्हें सुरक्षित क्षेत्रों में रखा गया है क्योंकि हर उम्मीदवार को सुरक्षा दे पाना कठिन है।

(यह सिंडिकेटेड न्यूज़ फीड से अनएडिटेड और ऑटो-जेनरेटेड स्टोरी है, ऐसी संभावना है कि लेटेस्टली स्टाफ द्वारा इसमें कोई बदलाव या एडिट नहीं किया गया है)