विदेश की खबरें | रॉकेट हमले के जवाब में इजराइल ने गाजा पट्टी पर स्थित हमास के ठिकानों पर हमला किया

किसी के हताहत होने की तत्काल कोई खबर नहीं है।

फलस्तीनी क्षेत्र से कई चरमपंथी समूह अपनी गतिविधियां चलाते हैं, लेकिन इजराइल इस क्षेत्र से दागे जाने वाले सभी रॉकेट के लिए गाजा के हमास शासकों को जिम्मेदार ठहराता है और बदले में उसके ठिकानों पर हमले करता है।

यह भी पढ़े | फिलिस्तीन ने मिडईस्ट क्वाट्रेट से US को बाहर करने का प्रस्ताव रखा.

इजराइली सेना ने एक बयान में कहा कि लड़ाकू विमानों और हमलावर हेलीकॉप्टरों ने रॉकेट की विस्फोटक सामग्री बनाने की दो जगहों, भूमिगत ठिकानों और हमास के एक नौसैनिक प्रशिक्षण परिसर पर निशाना साधा।

उसने कहा कि फलस्तीनी लड़ाकों ने शनिवार रात को इजराइल पर एक रॉकेट दागा जिसके बाद इजराइल के दक्षिणी शहर अश्केलॉन में सायरन बजने लगे।

यह भी पढ़े | Chhath Puja in US: न्यू जर्सी में भारतीय-अमेरिकी समुदाय ने पूरे विधि-विधान से की छठ मैया की पूजा, देखें वीडियो.

इजराइली पुलिस ने कहा कि रॉकेट से अश्केलॉन इलाके में एक ढांचे को नुकसान पहुंचा। यह इलाका गाजा से करीब 10 किलोमीटर दूर है, लेकिन इसमें कोई हताहत नहीं हुआ।

इजराइली मीडिया ने कहा कि रॉकेट हमले में एक कारखाने को भी नुकसान हुआ है।

इजराइल और हमास के बीच शत्रुता है। हमास एक इस्लामी चरमपंथी समूह है, जो इजराइल की तबाही चाहता है। हमास ने 2007 में गाजा में कब्जा किया था और तभी से दोनों के बीच तीन जंग और कई संघर्ष हो चुके हैं।

(यह सिंडिकेटेड न्यूज़ फीड से अनएडिटेड और ऑटो-जेनरेटेड स्टोरी है, ऐसी संभावना है कि लेटेस्टली स्टाफ द्वारा इसमें कोई बदलाव या एडिट नहीं किया गया है)