देश की खबरें | बुलंदशहर में हिंदू जागरण मंच के सदस्य पर चाकू से हमला, पीएसी तैनात
एनडीआरएफ/प्रतीकात्मक तस्वीर (Photo Credits: ANI)

बुलंदशहर (उप्र), 18 अक्टूबर बुलंदशहर जिले में नगर परिषद के एक सदस्य एवं दो अन्य लोगों द्वारा चाकू से किए एक कथित हमले में हिंदू जागरण मंच का एक सदस्य घायल हो गया।

अधिकारियों ने रविवार को यह जानकारी दी। प्रशासन ने घटना के बाद यह सुनिश्चित करने के लिए सशस्त्र पुलिस बल तैनात किया है कि इलाके में तनाव नहीं बढ़े।

यह भी पढ़े | कांग्रेस हाथरस केस Hathras Case और Farm laws को लेकर करेगी देशव्यापी विरोध प्रदर्शन, पदाधिकारियों समेत पार्टी के छोटे बड़े सभी नेता होंगे शामिल.

पुलिस ने बताया कि यह घटना शनिवार रात को शहर के काकोड कस्बे में उस समय हुई, जब मंच के सदस्य राहुल बाजार से लौट रहे थे।

उन्होंने बताया कि राहुल की वार्ड संख्या आठ में एक निजी बैंक के निकट काकोड नगर परिषद सदस्य नफीस और उसके दो मित्रों से किसी बात को लेकर कहासुनी हो गई। इसी कहासुनी के दौरान नफीस और उसके दो मित्रों ने राहुल पर हमला कर दिया।

यह भी पढ़े | केंद्रीय पर्यावरण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर की जनता से अपील, डाउनलोड करें SAMEER App, मिलेगी सटीक जानकारी.

पुलिस ने बताया कि उन्होंने नफीस और दो अज्ञात लोगों के खिलाफ राहुल के परिजन की शिकायत के आधार पर मामला दर्ज किया है।

उन्होंने बताया कि नफीस को गिरफ्तार कर लिया गया है, जबकि दो अन्य आरोपी फरार हैं।

पुलिस ने बताया कि तनाव के बीच प्रादेशिक सशस्त्र बल (पीएसी) के कर्मियों और कई पुलिस थानों के बलों को यह सुनिश्चित करने के लिए तैनात किया गया है कि इलाके में कोई साम्प्रदायिक हिंसा न भड़के।

उन्होंने कहा कि राहुल हमले के बाद बेहोश हो गए और जमीन पर गिर पड़े। पुलिस के आने के बाद उन्हें सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया।

पुलिस ने बताया कि राहुल की हालत गंभीर होने पर उन्हें नोएडा के कैलाश अस्पताल में शनिवार रात को भर्ती कराया गया।

इस घटना के खिलाफ हिंदू जागरण मंच के सदस्यों और इलाके के कारोबारियों ने स्थानीय पुलिस थाने का घेराव किया और मामले में कार्रवाई की मांग की।

पुलिस अधीक्षक (शहर) अतुल श्रीवास्तव ने हालात का जायजा लेने के लिए इलाके का दौरा किया।

(यह सिंडिकेटेड न्यूज़ फीड से अनएडिटेड और ऑटो-जेनरेटेड स्टोरी है, ऐसी संभावना है कि लेटेस्टली स्टाफ द्वारा इसमें कोई बदलाव या एडिट नहीं किया गया है)