देश की खबरें | इंदौर हवाई अड्डे पर जांच में संक्रमित निकली बुजुर्ग महिला को दुबई की उड़ान में सवार होने से रोका गया

इंदौर (मध्यप्रदेश), 13 अक्टूबर इंदौर के देवी अहिल्याबाई होलकर अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर बुधवार को त्वरित जांच में कोरोना वायरस से संक्रमित पाई गई 68 वर्षीय महिला को एयर इंडिया की इंदौर-दुबई की उड़ान में सवार होने से रोक दिया गया। इसके बाद उसे महामारी के मरीजों के लिए बनाए गए देखभाल केंद्र में भर्ती कराया गया।

कोविड-19 की रोकथाम के लिए नोडल अधिकारी डॉ. अमित मालाकार ने बताया, "तय प्रक्रिया के तहत इंदौर-दुबई उड़ान के हर यात्री की स्थानीय हवाई अड्डे पर रैपिड पीसीआर जांच की जाती है। इस प्रक्रिया के मुताबिक बुधवार को 108 यात्रियों की जांच की गई और इनमें शामिल 68 वर्षीय महिला संक्रमित पाई गई।"

उन्होंने बताया कि संक्रमित महिला भोपाल की रहने वाली है और अंतरराष्ट्रीय उड़ान में सवार होने इंदौर आई थी।

मालाकार ने बताया, "हमने संक्रमित महिला को इंदौर में कोविड-19 के मरीजों के लिए बनाए गए देखभाल केंद्र भेज दिया है। हालांकि, उसमें संक्रमण का कोई भी लक्षण नहीं है।"

अधिकारियों ने बताया कि इसी तरह के मामले में 26 वर्षीय यात्री 15 सितंबर को इंदौर के हवाई अड्डे पर त्वरित जांच में कोरोना वायरस से संक्रमित पाया गया था और इस कारण उसे भी एयर इंडिया की इंदौर-दुबई की उड़ान में सवार होने से रोक दिया गया था।

इंदौर, राज्य में कोविड-19 से सबसे ज्यादा प्रभावित रहा है। हालांकि, बढ़ते टीकाकरण के बीच महामारी की दूसरी लहर के कमजोर पड़ने से इन दिनों जिले में रोजाना सामने आने वाले नये संक्रमितों की तादाद 10 से नीचे रह रही है।

(यह सिंडिकेटेड न्यूज़ फीड से अनएडिटेड और ऑटो-जेनरेटेड स्टोरी है, ऐसी संभावना है कि लेटेस्टली स्टाफ द्वारा इसमें कोई बदलाव या एडिट नहीं किया गया है)