देश की खबरें | बिहार विधान परिषद के आठ नवनिर्वाचित सदस्यों को सदन की सदस्यता की शपथ दिलायी गयी
एनडीआरएफ/प्रतीकात्मक तस्वीर (Photo Credits: ANI)

पटना, 22 नवंबर बिहार विधान परिषद के आठ नवनिर्वाचित सदस्यों को रविवार को कार्यवाहक सभापति अवधेश नारायण सिंह ने सदन की सदस्यता की शपथ दिलायी।

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, उपमुख्यमंत्री तार किशोर प्रसाद और विधानसभा के प्रोटम अध्यक्ष जीतन राम मांझी आदि समेत कई गणमान्य लोग इस मौके पर मौजूद थे।

यह भी पढ़े | Maharashtra: महाराष्ट्र में क्या फिर होगा लॉकडाउन? जानें CM उद्धव ठाकरे ने क्या कहा.

जनता दल यूनाइटेड (जदयू) के देवेश चंद्र ठाकुर और नीरज कुमार, भाजपा के नवल किशोर यादव और एन के यादव, भाकपा के संजय कुमार सिंह और केदार नाथ पांडे तथा प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मदन मोहन झा ने सदन की सदस्यता की शपथ ली।

इन सभी सात विधान परिषद सदस्यों ने स्नातक और शिक्षक निर्वाचन क्षेत्रों के तहत अपनी सीटें कायम रखी हैं जो मई में खाली हुई थीं। कोविड-19 महामारी के चलते अक्टूबर-नवंबर में ही चुनाव कराये जा सके।

यह भी पढ़े | Manoj Jha on Ghulam Nabi Azad’s Statement: कांग्रेस में घमासान को लेकर बयानबाजी जारी, गुलाम नबी आजाद के बयान पर आरजेडी नेता मनोज झा बोले-एक प्लेटफॉर्म बनाइए और बात कीजिए.

निर्दलीय विधान परिषद सदस्य सर्वेक्षण कुमार को भी सदन की सदस्यता की शपथ दिलायी गयी। उन्होंने जदयू के दिलीप कुमार चौधरी को हराकर दरभंगा शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र से जीत हासिल की है।

बिहार विधानमंडल का पांच दिवसीय सत्र सोमवार को प्रारंभ होगा जब 243 सदस्यीय नवगठित विधानसभा के सभी सदस्यों को सदन की सदस्यता की शपथ दिलायी जाएगी।

विधानसभा सचिवालय के बयान के अनुसार सदस्यों को 23-24 नवंबर को सदन की सदस्यता की शपथ दिलायी जाएगी जबकि राज्यपाल फागू चौहान 26 नवंबर को विधानमंडल के दोनों सदनों के संयुक्त सत्र को संबोधित करेंगे।

विधानसभा 25 नवंबर को अपने नये अध्यक्ष का चुनाव करेगी। सदन की कार्यवाही राज्यपाल के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर हुई चर्चा पर सरकार के जवाब के बाद 27 नवंबर को समाप्त हो जाएगी।

(यह सिंडिकेटेड न्यूज़ फीड से अनएडिटेड और ऑटो-जेनरेटेड स्टोरी है, ऐसी संभावना है कि लेटेस्टली स्टाफ द्वारा इसमें कोई बदलाव या एडिट नहीं किया गया है)