खेल की खबरें | बड़ौदा, हिमाचल और उत्तराखंड की आसान जीत

वड़ोदरा, 14 जनवरी बायें हाथ के तेज गेंदबाज लुकमान मेरिवाला के पांच विकेट की मदद से बड़ौदा ने सैयद मुश्ताक अली ट्राफी टी20 टूर्नामेंट के एलीट ग्रुप सी में गुरुवार को यहां छत्तीसगढ़ को नौ विकेट से करारी शिकस्त दी।

मेरिवाला ने आठ रन देकर पांच विकेट लिये और पहले बल्लेबाजी का न्यौता पाने वाले छत्तीसगढ़ को 17.3 ओवर में 90 रन पर समेटने में अहम भूमिका निभायी। छत्तीसगढ़ की तरफ से सलामी बल्लेबाज शशांक चक्रधर ने सर्वाधिक 20 रन बनाये।

बड़ौदा ने 12.3 ओवर में एक विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर दिया। अनुभवी केदार देवधर (नाबाद 44) और विष्णु सोलंकी (नाबाद 42) ने दूसरे विकेट के लिये 86 रन की अटूट साझेदारी की।

यह बड़ौदा की लीग चरण में तीसरी जीत है। उसने इससे पहले हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड को हराया। ये दोनों टीमें हालांकि गुरुवार को अपने मैच जीतने में सफल रही।

हिमाचल प्रदेश ने गुजरात को 26 रन से हराया। हिमाचल ने पहले बल्लेबाजी के लिये आमंत्रित किये जाने पर ऋषि धवन (43), दिग्विजय रांगी (नाबाद 35) और प्रशांत चोपड़ा (35) के उपयोगी योगदान से पांच विकेट पर 141 रन बनाये।

इसके जवाब में गुजरात की टीम 115 रन पर आउट हो गयी। उसकी तरफ से अनुभवी पीयूष चावला ने सर्वाधिक 39 रन बनाये। हिमाचल की तरफ से वैभव अरोड़ा ने तीन जबकि पंकज जायसवाल और ऋषि धवन ने दो-दो विकेट लिये।

एक अन्य मैच में उत्तराखंड ने महाराष्ट्र को छह विकेट से हराया। महाराष्ट्र ने केदार जाधव (61) के अर्धशतक की मदद से चार विकेट पर 141 रन बनाये। उत्तराखंड ने चार विकेट पर 145 रन बनाकर जीत दर्ज की। उसके लिये जय बिस्टा ने नाबाद 69 रन बनाये।

(यह सिंडिकेटेड न्यूज़ फीड से अनएडिटेड और ऑटो-जेनरेटेड स्टोरी है, ऐसी संभावना है कि लेटेस्टली स्टाफ द्वारा इसमें कोई बदलाव या एडिट नहीं किया गया है)