COVID-19: ब्रिटेन में फिर बढ़ रहा कोरोना का प्रकोप, जनवरी के बाद पहली बार संक्रमण के मामले 32 हजार पार
प्रतीकात्मक तस्वीर (Photo Credits: File Image)

लंदन, 8 जुलाई : ब्रिटेन में बीते 24 घंटे में कोरोनावायरस (Coronavirus) के 32,548 नए मामले सामने आए, जो जनवरी के बाद से सबसे अधिक दैनिक वृद्धि है. समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, देश में अब कोरोनावायरस के कुल मामलों की संख्या 4,990,916 हो गई है. वहीं देश में 33 कोरोनोवायरस से संबंधित मौतें हुईं, जिससे ब्रिटेन में कोरोनोवायरस से संबंधित मौतों की कुल संख्या बढ़कर 128,301 हो गई.

आधिकारिक आंकड़ों से पता चलता है कि ब्रिटेन में 4.55 करोड़ से अधिक लोगों को कोविड -19 वैक्सीन का पहला जैब मिला है और 3.4 करोड़ से अधिक लोगों को दो खुराक मिली हैं. ब्रिटिश प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने सोमवार को कहा कि 19 जुलाई को अधिकांश कोविड -19 प्रतिबंध समाप्त होने वाले हैं. यह भी पढ़ें : Yamuna Pollution: समिति ने 12 सीईटीपी पर 12 करोड़ रुपये से अधिक का जुर्माना लगाया

इसकी पुष्टि 12 जुलाई को ब्रिटिश सरकार द्वारा ताजा आंकड़ों की समीक्षा के बाद की जाएगी. मिश्रित प्रतिक्रियाओं के साथ योजनाओं का स्वागत किया गया है. स्काई न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, मुख्य विपक्षी लेबर पार्टी के नेता कीर स्टारर ने जॉनसन पर अपनी योजनाओं से देश में 'अराजकता और भ्रम' फैलाने का आरोप लगाया.