Ways to Get You in the Mood for Sex: सेक्स के लिए मूड बनाने के लिए अपनाएं ये तरीके
प्रतीकात्मक तस्वीर (Photo Credits: File Image)

कोई भी अपनी भावनाओं को जब चाहे ऑन या ऑफ नहीं कर सकता है. यही चीज सेक्स पर भी लागू होती है. आपको अपने पार्टनर के साथ रोमांस और सेक्स करना बहुत अच्छा लगता है. लेकिन एक ऐसा वक्त आता है जब आपका सेक्स का मूड नहीं होता है, जबकि सेक्स करने के दौरान आप इसे एन्जॉय करते हैं. कभी -कभी ऐसा समय आता है जब आप में सेक्स करने की एनर्जी नहीं होती है और आपका मन आपके पार्टनर के साथ सेक्स में लिप्त होने का नहीं करता है. लेकिन आप अपने पार्टनर को सेक्स के लिए मना करके ठेस नहीं पहुंचाना चाहते हैं. इस दौरान सेक्स का मूड न होने पर भी आप इसके लिए मूड कैसे बना सकते हैं? ये हम आपको बताएंगे.

कुछ रिलैक्सिंग करें: सेक्स के लिए मूड बनाने के लिए आपको बहुत ज्यादा रेस्ट करने की जरुरत है. सेक्स करने के लिए बिस्तर पर डायरेक्ट कूदना च्छा नहीं होगा. ऐसा करने से आप सेक्स को एन्जॉय नहीं कर पाएंगे. इससे पहले कि आप अपने आप से बहुत अधिक कामुकता की अपेक्षा करें, आपको थोड़ा खुलना होगा. एक लंबा शावर लें, एक किताब के साथ लेट जाएं, एक कप हर्बल चाय लें या कुछ मिनटों के लिए अपने आप को समय दें. यह भी पढ़ें: Sex Tips For Women: महिलाएं अपनाएं ये उत्तेजक सेक्स टिप्स, आपके पुरुष पार्टनर के उड़ जाएंगे होश

अपनी दिनचर्या बदलें: कभी-कभी अपनी लाइफस्टाइल की वजह से भी आलस आती है और कुछ भी करने का मन नहीं करता है. लेकिन एक डेटनाइट आपको और आपके पार्टनर को कुछ ऐसा करने के लिए प्रोत्साहित करेगी जिसे आपने पहले कभी नहीं किया होगा. नए फूड्स ट्राय करना और नयी जगह आपक्को और आपके पार्टनर को एक दूसरे के करीब ला सकता है. इस दौरान बिना किसी स्ट्रेस के आप दोनों बेहतरीन सेक्स एन्जॉय कर सकते हैं.

कुछ उत्तेजक पढ़ें या देखें: कुछ उत्तेजक पढ़ने या देखने से आपका सेक्स के लिए मूड बन जाएगा. कुछ लोग इरोटिका पसंद करते हैं, कुछ लोग स्टीमी रोमांस से भरपूर नॉवेल पढ़ना पसंद करते हैं, जबकि कुछ स्टीमी और रोमांटिक फिल्मों का आनंद लेते हैं. जो कुछ भी आपके पास है, उसे देखें और अपना मूड बनाएं. यह भी पढ़ें: HOT Sex Tips: 5 तरीके जिसमें लुब्रिकेंट आपके सेक्स लाइफ को स्मूथ और ऑर्गैजम को बढ़ा सकते हैं

नए सेक्स टॉयज ट्राई करें: कुछ ऐसे सेक्स टॉयज का इस्तेमाल करें, जिनके इस्तेमाल से सेक्स के लिए आपका मूड बन जाए. जिसके बाद आपका पार्टनर वहां से रोमांस को आगे ले जा सकता है. जब आपका सेक्स के लिए फील न कर रहे हैं तो सेक्स टॉय आपको मूड में लाने का एक शानदार तरीका है.

नोट- इस लेख में दी गई सेहत से जुड़ी तमाम जानकारियों को सूचनात्मक उद्देश्य से लिखा गया है. इसे किसी बीमारी के इलाज या फिर चिकित्सा सलाह के लिए प्रतिस्थापित नहीं किया जाना चाहिए और लेख में बताए गए टिप्स पूरी तरह से कारगर होंगे इसका हम कोई दावा नहीं करते हैं, इसलिए लेख में दिए गए किसी भी टिप्स या सुझाव को आजमाने से पहले डॉक्टर से सलाह जरूर लें.