HOT Sex Tips: 5 तरीके जिसमें लुब्रिकेंट आपके सेक्स लाइफ को स्मूथ और ऑर्गैजम को बढ़ा सकते हैं
प्रतीकात्मक तस्वीर (Photo Credits: Pixabay)

जब सेक्स की बात आती है तो ल्यूब की हमेशा एक महत्वपूर्ण भूमिका होती है. कोई फर्क नहीं पड़ता कि आपका सेक्स जीवन कितना शानदार रहा है, ल्यूब का उपयोग आपके सेक्स अनुभव को और अच्छा करता है. ऑनलाइन कई रिपोर्ट और अध्ययन हैं जिनमें महिलाओं ने पुष्टि की है कि ल्यूब के इस्तेमाल के कारण उन्होंने बेहतर और अधिक आनंददायक सेक्स किया है. यदि आप और आपका साथी अपनी सेक्स लाइफ को बेहतर बनाने के लिए तरीके ढूंढ रहे हैं तो ल्यूब के साथ थ्रीसम करने का समय आ चुका है. आपकी सेक्स लाइफ को अधिक आनंदमय बनाने के लिए ल्यूब का इस्तेमाल करने से आपको ये पांच फायदे होंगे.

वजाइनल ड्रायनेस से छुटकारा पाने में मदद: महिलाओं में वजाइनल ड्रायनेस एक असामान्य घटना नहीं है. अधिकांश महिलाएं लाइफ के किसी पॉइंट पर ऐसे सिचुएशन से गुजरती हैं. जहां वजाइना बहुत ज्यादा ड्राय हो जाता है. जिसकी वजह से पेनीट्रेशन बहुत ही मुश्किल हो जाता है. लुब्रिकेंट लगाने से न केवल योनि को गीला करने में मदद मिलेगी, बल्कि इससे पैठ आसान हो जाएगी और सेक्स अधिक आनंददायक होगा. यह भी पढ़ें: Want to Improve Your Sexual Drive? केले के सेवन से आपकी सेक्स लाइफ में आएंगे ये चमत्कारिक सुधार

चिकनाई इजेक्युलेशन में देरी कर सकती है: अगर आपका पार्टनर जल्द ओर्गैज्म तक नहीं पहुंचना चाहता है तो ल्यूब का उपयोग करें. कुछ ल्यूब इजेक्युलेशन में देरी करने में मदद कर सकती है और पार्टनर को लंबे समय तक बिस्तर टिके रहने में मदद करती है. रिपोर्टों से पता चलता है कि वाटर बेस्ड ल्यूब को ऑर्डर करना बेहतर है क्योंकि चिकनाई जितनी अधिक होगी, इजेक्युलेशन पर नियंत्रण रखना उतना ही आसान होगा.

बोरिंग सेक्स लाइफ को मज़ेदार बनाता है: लाइफ में एक पॉइंट पर आपका यौन जीवन पूरी तरह से नीरस हो जाता है. ऐसे मामलों में जोड़े चीजों को थोड़ा और दिलचस्प बनाने के लिए विभिन्न प्रकार के ल्यूब और ल्यूब के विभिन्न फ्लेवर्स के प्रयोग करने की कोशिश कर सकते हैं! कुछ ल्यूब हैं जो अलग अलग सेंसेशन के साथ आते हैं, जो वार्मिंग और कुलिंग फील कराने में मदद करते हैं.

एनल सेक्स एक्सपीरियंस बढ़ाने में मदद करता है: एनल सेक्स करते समय ल्यूब का इस्तेमाल करना चाहिए, खासकर यदि आप इसे पहली बार कर रहे हैं! वजाइना की तरह एनल सेक्स पर्याप्त चिकनाई नहीं बनाता हैं. इसलिए एनल सेक्स को आनंददायक और कम दर्दनाक बनाने के लिए कुछ ल्यूब का इस्तेमाल करना सबसे अच्छा है. यह भी पढ़ें: Natural Ways to Overcome Erectile Dysfunction: स्तंभन दोष दूर करने के लिए अपनाएं ये 5 प्राकृतिक तरीके

सुरक्षित सेक्स में मदद करता है: ल्यूब आपको सुरक्षित सेक्स करने में मदद करता है क्योंकि यह घर्षण को कम करता है, जिससे सुरक्षित और अधिक आरामदायक सेक्स होता है. आप ल्यूब की कुछ बूंदें कंडोम में लगा सकते हैं, जिसकी वजह से कंडोम के फटने की संभावना कम हो जाती है.

नोट- इस लेख में दी गई सेहत से जुड़ी तमाम जानकारियों को सूचनात्मक उद्देश्य से लिखा गया है. इसे किसी बीमारी के इलाज या फिर चिकित्सा सलाह के लिए प्रतिस्थापित नहीं किया जाना चाहिए और लेख में बताए गए टिप्स पूरी तरह से कारगर होंगे इसका हम कोई दावा नहीं करते हैं, इसलिए लेख में दिए गए किसी भी टिप्स या सुझाव को आजमाने से पहले डॉक्टर से सलाह जरूर लें.