Uttar Pradesh: शराब के नशे में बारात लेकर पहुंचा दूल्हा, गुस्से में दुल्हन ने शादी से किया इनकार
प्रतीकात्मक तस्वीर (Photo Credits: Pixabay)

प्रतापगढ़: यूपी के प्रतापगढ़ (Pratapgarh) जिले के एक गांव में 22 वर्षीय एक दुल्हन (Bride) ने दूल्हे (Groom) और बाराती (Baraati) के नशे में होने के बाद शादी (Wedding) करने से इनकार कर दिया. शादी शनिवार की रात टिकरी में होनी थी लेकिन जैसे ही दुल्हन ने दूल्हे, उसके दोस्तों और कई मेहमानों को नशे की हालत में देखा तो उसने उससे शादी करने से इनकार कर दिया. UP: यमुना और देवहा नदी में नहाने गए 6 युवकों की डूबने से मौत, परिवार में पसरा मातम

शराब के नशे में धुत दूल्हे ने समारोह शुरू होने से पहले दुल्हन के साथ डांस करने की कोशिश की, जिसके बाद दुल्हन ने यह फैसला लिया. शुरू में घरवालों ने उसके व्यवहार को नजरअंदाज किया, लेकिन जब उसने दुल्हन को डांस फ्लोर पर खींचने की कोशिश की तो वहां का माहौल खराब हो गया.

दुल्हन के परिवार ने उसके फैसले का समर्थन किया और दूल्हे और उसके परिवार को बंदी बना लिया. दूल्हे के परिवार ने पुलिस से संपर्क किया लेकिन दुल्हन ने अपना मन बदलने से इनकार कर दिया.

स्टेशन हाउस ऑफिसर (मंधता) श्रवण कुमार सिंह ने संवाददाताओं से कहा, "मामले को तभी सुलझाया गया जब दूल्हे के परिवार के सदस्यों ने उपहार और नकदी वापस करने का आश्वासन दिया जो उन्होंने शादी तय करते समय लिया था.

दुल्हन के परिवार के सदस्यों ने कहा कि दूल्हा और उसके दोस्त शराब के नशे में दुल्हन और उसके परिवार को परेशान करते रहे और हमारे पास शादी को रद्द करने के अलावा कोई विकल्प नहीं था.