न्यूज एजेंसी पीटीआई के अनुसार हरियाणा में विधानसभा चुनाव के लिए सोमवार को 65 प्रतिशत मतदाताओं ने अपने मताधिकार का उपयोग किया. निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि सुबह सात बजे कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच मतदान प्रारंभ हुआ और शाम छह बजे समाप्त हुआ. चुनाव आयोग के अनुसार शाम छह बजे मतदान समाप्त होने तक 65 प्रतिशत मतदाता अपने मताधिकार का इस्तेमाल कर चुके हैं. हरियाणा में 2014 के विधानसभा चुनाव में 76.54 प्रतिशत मतदान हुआ था, वहीं इस साल के लोकसभा चुनाव में राज्य के 70.36 फीसदी लोगों ने वोट डाले. राज्य में 105 महिलाओं समेत 1169 उम्मीदवार मैदान में हैं. मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर के नेतृत्व में भाजपा हरियाणा में सत्ता वापसी की कोशिश में लगी है और उसने इस बार 75 सीटें जीतने का लक्ष्य रखा है.

हरियाणा विधानसभा चुनाव 2019: हरियाणा विधानसभा चुनाव में कुल 61.62% हुआ मतदान

हरियाणा विधानसभा चुनाव में शाम पांच बजे तक कुल 53.78% मतदान हो चूका है.

हरियाणा विधानसभा चुनाव: इंडियन हॉकी टीम के पूर्व कप्तान और बीजेपी उम्मीदवार संदीप सिंह ने कुरुक्षेत्र में किया मतदान.

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और हरियाणा के पूर्व CM भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने रोहतक के एक मतदान केंद्र पर मतदान किया.

हरियाणा विधानसभा चुनाव में सुबह 10 बजे तक 8.92% मतदान हो चूका है. वहीं महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के लिए 5.77% मतदान हुआ है.

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर मतदान के लिए साइकिल की सवारी करके पहुंचे.

हरियाणा विधानसभा चुनाव में सुबह नौ बजे तक 8.73% मतदान हो चूका है. वहीं महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के लिए 5.46% मतदान हुआ है.

जननायक जनता पार्टी (JJP) के नेता दुष्यंत चौटाला अपने परिवार के साथ ट्रैक्टर पर सवार होकर सिरसा में एक मतदान केंद्र पर वोट डालने के लिए पहुंचे.

भारतीय महिला रेसलर बबीता फोगट, गीता फोगट ने अपने परिवार के साथ चरखी दादरी निर्वाचन क्षेत्र के बलाली गांव में स्थित एक मतदान केंद्र पर अपना वोट डाला. बता दें कि बबीता फोगट कांग्रेस उम्मीदवार निरपेन्द्र सिंह सांगवान और जेजेपी के उम्मीदवार सतपाल सांगवान के खिलाफ बीजेपी के टिकट पर चुनाव लड़ रही हैं.

Load More

Haryana Assembly Elections 2019: हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए मतदान सोमवार यानी आज सुबह सात बजे से शुरू हो गया है. प्रदेश के 90 निर्वाचन क्षेत्रों के लिए मतदान जारी है. हरियाणा में सत्ताधारी 'बीजेपी' (Bharatiya Janata Party) का मुकाबला विपक्षी 'कांग्रेस' (Indian National Congress) और नयी पार्टी 'जजपा' (Jannayak Janata Party) के साथ है. हरियाणा में 1.83 करोड़ से अधिक मतदाता हैं जिसमें 85 लाख महिलाएं और 252 ट्रांसजेंडर मतदाता शामिल हैं. राज्य में 19,578 मतदान केंद्र बनाये गए हैं.

आज सुबह सात बजे मतदान शुरू होने के बाद देश प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने ट्वीट करते हुए कहा कि, 'हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए आज मतदान का दिन है. सभी मतदाताओं से मेरा अनुरोध है कि वे अपना वोट जरूर डालें और लोकतंत्र के इस पर्व में भागीदार बनें.

हरियाणा में विपक्षीय पार्टी कांग्रेस सत्ता में वापसी की उम्मीद कर रही है. हरियाणा में कांग्रेस ने अपना प्रदेश अध्यक्ष बदल दिया है. वहीं मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर के नेतृत्व में बीजेपी ने 90 में से 75 सीटें जीतने का लक्ष्य तय किया है. प्रदेश में विभिन्न राजनीतिक दलों के 1,169 उम्मीदवार हैं चुनाव लड़ रहे.

गौरतलब हो कि मतदान सुबह सात बजे से शाम छह बजे तक होगा. हरियाणा में राज्य पुलिस और केंद्रीय बलों के 75,000 से अधिक कर्मियों की तैनाती करके सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं. मतदान के बाद 24 अक्टूबर को मतगणना की जाएगी.