वायुसेना ने लांच किया 'Indian Air Force: A Cut Above’ स्मार्टफोन गेम, यहां से करें डाउनलोड

भारतीय वायुसेना (आईएएफ) में कैरियर बनाने के लिए बच्चों को प्रेरित करने के उदेश्य से बुधवार को मोबाइल गेम 'Indian Air Force: A Cut Above’ लांच किया गया. केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री रमेश पोखरियाल (Ramesh Pokhriyal) ने इस खास फ्लाइट सिम्युलेटर गेम को पेश किया.

देश Dinesh Dubey|
वायुसेना ने लांच किया 'Indian Air Force: A Cut Above’ स्मार्टफोन गेम, यहां से करें डाउनलोड
वायुसेना ने लांच किया अपना कॉम्बैट गेम (Photo Credits: Twitter)

नई दिल्ली: भारतीय वायुसेना (आईएएफ) में कैरियर बनाने के लिए बच्चों को प्रेरित करने के उदेश्य से बुधवार को मोबाइल गेम 'Indian Air Force: A Cut Above’ लांच किया गया. वायुसेना (Air Force) चीफ बीरेंद्र सिंह धनोआ ने इस खास फ्लाइट सिम्युलेटर गेम को पेश किया.

इस वीडियो गेम में विंग कमांडर अभिनंदन (Abhinandan Varthaman) नजर आएंगे. इसके अलावा मिग-21 से लेकर सुखोई, मिराज, एमआई-17 जैसे एयरक्राफ्ट उड़ा सकते है. वहीं, बालाकोट एयर स्ट्राइक (Balakot Air Strike) की झलक भी देखने को मिलेगी. कुछ दिन पहले ही भारतीय वायुसेना ने अपने ऑफिशियल ट्विटर हैंडल पर इस वीडियो गेम का एक टीजर जारी था. नीचे दिए गए प्ले स्टोर के लिंक से आप इस गेम को आसानी से डाउनलोड कर सकते है.

Download Link-

https://play.google.com/store/apps/details?id=com.threye.iaf.aca

आईएएफ द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक यह सिंगल प्‍लेयर मोबाइल वीडियो गेम है जिसे एंड्रॉयड और आईओएस दोनों ही वर्जन पर खेला जा सकता है. अक्टूबर महीने तक इस गेम का मल्‍टीप्‍लेयर वर्जन भी लांच किया जाएगा. आईएएफ का दावा है कि इसे खेलने वालों को एक रोमांचक अनुभव मिलेगा. इसे खेलने वाले को एक असली एयरफोर्स पायलट का अनुभव मिलेगा.

यह भी पढ़े- PUBG से भिड़ेगा इंडियन एयरफोर्स का यह ऑनलाइन गेम

अन्य फ्लाइट सिम्युलेटर गेम के जैसे ही इसे खलने से पहले प्लेयर्स को ट्रेनिंग दी जाएगी और उसके बाद उन्हें फ्लाइट उड़ाने का मौका दिया जाएगा. इसमें कई मिशन शामिल है जो कि अलग-अलग फाइटर प्लेन से पूरी की जा सकती है. सब मिशन सफलतापूर्वक पार करने वाले प्लेयर्स को अंत में एयरफोर्स की तरफ से विंग दी जाएगी.

शहर पेट्रोल डीज़ल
New Delhi 96.72 89.62
Kolkata 106.03 92.76
Mumbai 106.31 94.27
Chennai 102.63 94.24
View all
Currency Price Change
USD 80.1175 0.15
GBP 96.4200 -0.10
Google News Telegram Bot