अयोध्या: सहायक पुजारी समेत कई पुलिकर्मियों का COVID-19 टेस्ट आया पॉजिटिव, मचा हड़कंप
राम मंदिर (Photo Credits: PTI)

लखनऊ: देश में कोरोना वायरस महामारी (Coronavirus Disease) के दिन प्रतिदिन बढ़ते नए मामलों से लोगों का हाल बेहाल है. इस बीच खबर आ रही है कि अयोध्या (Ayodhya) में 5 अगस्त को होने वाले भूमि पूजन से पहले एक पुजारी एवं सुरक्षा में तैनात कई पुलिकर्मियों का कोविड-19 (COVID-19) टेस्ट पॉजिटिव पाए जानें के बाद हडकंप मच गया है. संक्रमितों को क्वारंटाइन कर दिया गया है. इसके अलावा वहां उपस्थित अन्य सभी लोगों का भी सैंपल लिया जा रहा है जो इन लोगों के संपर्क में आए थे.

बताया जा रहा है कि कोविड-19 से संक्रमित पाए गए सहायक पुजारी रामलला मंदिर (Ramlala Temple) के प्रधान पुजारी आचार्य सत्येंद्र दास (Satyendra das) के शिष्य हैं. सहायक पुजारी की तबियत कुछ दिनों से खराब चल रही थी. जिसके बाद उनका सैंपल जांच के लिए भेजा गया, वहीं कुछ पुलिकर्मियों का भी टेस्ट कराया गया. सहायक पुजारी और पुलिकर्मियों का आज रिपोर्ट आया है जिसमें उन्हें पॉजिटिव पाया गया है.

यह भी पढ़ें- देश की खबरें | राम मंदिर में सीता जी की भी हो प्रमुख मूर्ति, भव्य शिवलिंग स्थापित किया जाए : कर्ण सिंह

बता दें कि आगामी पांच अगस्त को देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) राम मंदिर का भूमि पूजन और शिलान्यास करने अयोध्या आ रहे हैं. इस दौरान उनके साथ राज्य के मौजूदा मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath), लाल कृष्ण आडवाणी (Lal Krishna Advani), संघ प्रमुख मोहन भागवत (Mohan Bhagwat) जैसे कई लोग भी मौजूद रहेंगे.

बात करें उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में कोरोना महामारी के बारे में तो यहां कोरोना वायरस से संक्रमित सक्रिय मरीजों की संख्या 29 हजार 9 सौ 97 है. इसके अलावा इस जानलेवा वायरस के चपेट में आने से अबतक 1 हजार 5 सौ 30 लोगों की मौत हुई है. प्रदेश वासियों के लिए राहत भरी खबर यह है कि इस खतरनाक महामारी से अबतक 45 हजार 8 सौ 7 लोग पूरी तरह से ठीक हो चुके हैं.