प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी मंगलवार को नई दिल्ली के करिअप्पा परेड ग्राउंड में राष्ट्रीय कैडेट कोर (एनसीसी) की रैली में भाग लेंगे. इस अवसर पर वह सलामी गारद का निरीक्षण करेंगे और एनसीसी कैडटों की परेड देखेंगे. (इनपुट आईएएनएस)

झारखंड में सीएम हेमंत सोरेन के कैबिनेट का विस्तार कल दोपहर 3 बजकर 45 मिनट पर शुरू होगा 

मुंबई क्राइम ब्रांच ने गैंगस्टर एजाज लकड़ावाला के सहयोगी सलीम महाराज को किया गिरफ्तार.

लोकसभा स्पीकर ओम बिरला ने CAA के मुद्दे पर यूरोपियन यूनियन की संसद के अध्यक्ष को पत्र लिखा

गायक अदनान सामी को पद्म श्री अवॉर्ड मिले पर उन्होंने खुशी जाहिर की है. उन्होंने कहा कि मैं काफी खुश हूं कि इतना बड़ा अवॉर्ड मुझे मिला है. मैं अपना संगीत पसंद करने के लिए लोगों का शुक्रिया अदा करता हूं. इसके साथ ही उन्होंने भारत सरकार के प्रति आभार जताया है.

पूर्व पीएम एचडी देवगौड़ा ने समाज सेवा के लिए पद्म श्री सम्मान पाने वाले संतरा विक्रेता हरेकला हजाबा को सम्मानित किया.

बिहार विधानसभा चुनाव को लेकर JDU की  तरफ से मंलगवार को एक अहम बैठक बुलाई गई है. लेकिन इस बैठक में शामिल होने को लेकर अब तक प्रशांत किशोर को बुलावा नहीं भेजा गया.

मीडिया के बातचीत में बीसीसीआई के अध्यक्ष सौरव गांगुली ने कहा कि आईपीएल का पहला मैच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाएगा.

मनी लॉन्ड्रिंग मामले में प्रवर्तन निदेशालय बड़ी कार्रवाई करते हुए डीएचएफएल के CMD कपिल वधावन को गिरफ्तार किया है

अमित शाह ने कहा कि 8 फरवरी को दिल्ली में बीजेपी की सरकार बनने के बाद दिल्ली की सारी झुग्गी-झोपड़ी की जगह पर मकान देने का काम नरेंद्र मोदी की सरकार करेगी.

Load More

दिल्ली विधानसभा चुनाव (Delhi Assembly Elections 2020) की तारीख नजदीक आ रही है. सभी राजनीतिक पार्टियां इस चुनाव में जीत के लिए दांव ठोक रही हैं. बीजेपी औ AAP में कदा मुकाबला देखने को मिलेगा. बीजेपी की ओर से पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा (JP Nadda) और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने मोर्चा संभाला हुआ है. अमित शाह ने बीते रविवार बाबरपुर विधानसभा क्षेत्र में आयोजित की गई एक रैली में नागरिकता कानून (CAA) के खिलाफ शाहीन बाग में प्रदर्शन कर रहे लोगों पर निशाना साधा.

गृह मंत्री ने कहा, 'बटन (EVM) इतने गुस्से के साथ दबाना कि बटन यहां बाबरपुर में दबे, करंट शाहीन बाग के अंदर लगे.' इससे पहले भी अमित शाह ने एक कार्यक्रम में इसी तरह का बयान दिया था. उन्होंने कहा था, 'बटन इतनी ताकत से दबाना कि इसके करंट से 8 फरवरी को शाहीन बाग के प्रदर्शनकारी वो जगह छोड़ने पर मजबूर हो जाएं.'

आज के सभी मुख्य समाचार और ब्रेकिंग न्यूज पढ़ने के लिए हमारे साथ जुड़े रहें.

वहीं चीन में कोरोना वायरस का कहर बढ़ता जा रहा है. चीन में सोमवार तक कोरोना वायरस की चपेट में आने से 80 लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि 2,700 से अधिक मामले सामने आए हैं. चीनी स्वास्थ्य मंत्री मा शियाओवेई ने कहा कि कोरोना वायरस तेजी से फैल रहा है और ये 14 दिन के अंदर एक इंसान से दूसरे इंसान को संक्रमित कर रहा है. राष्ट्रीय स्वास्थ्य आयोग ने बताया कोरोना वायरस से अभी तक 2,744 लोग संक्रमित हैं. संक्रमित लोगों में से 461 गंभीर हालत में हैं. कोरोना वायरस के मरीज को जुकाम के साथ-साथ बुखार और थकान, सूखी खांसी और सांस लेने में परेशानी होती है.