केंद्रीय शहरी विकास मंत्रालय ने कचरा मुक्त शहरों की श्रेणी में नोएडा विकास प्राधिकरण को थ्री स्टार रेटिंग दी है. वहीं अब नोएडा को भी कचरा मुक्त शहरों में शामिल किया गया है. ओडीएफ प्लस शहर बनने और थ्री स्टार रेटिंग मिलने पर नोएडा प्राधिकरण की सीईओ रितु माहेश्वरी ने इस उपलब्धि के पीछे प्राधिकरण के अधिकारियों और कर्मचारियों की मेहनत बताई है.

हिमाचल प्रदेश में कोरोना वायरस के मामलों की संख्या बढ़कर 839 हो गई है, जिसमें 345 सक्रिय मामले हैं. अब तक कोरोना वायरस से 7 लोगों की मौत हुई है: राज्य स्वास्थ्य विभाग.

मुंबई में कोरोना वायरस के 1,365 नए मामले सामने आए हैं और 58 मौतें हुईं है. कुल मामलों की संख्या बढ़कर 70,990 हो गई है और कोरोना वायरस से होने वाली मौतों का आंकड़ा 4,060 हो गया है.

हिमाचल प्रदेश में कोरोना वायरस के मामलों की संख्या बढ़कर 839 हो गई है. राज्य स्वास्थ्य विभाग ने बताया कि अभी राज्य में 345 कोविड-19 के सक्रिय मामले हैं. जबकि अब तक कोरोना वायरस से 7 लोगों की मौत हुई है.

उत्तर प्रदेश में आकाशीय बिजली गिरने से कुल 24 लोगों की मौत हुई है. जिसमें से देवरिया में 9, कुशीनगर, फतेहपुर, बलरामपुर व उन्नाव में 1-1, बाराबंकी में 2, अंबेडकनगर में 3, प्रयागराज में 6 लोगों की मौत हुई है.

हरियाणा में आज कोरोना वायरस के 453 नए मामले सामने आए. राज्य में अब कोरोना वायरस पॉजिटिव मामलों की कुल संख्या बढ़कर 12,463 हो गई है. अब तक 7,380 लोग ठीक/डिस्चार्ज हुए हैं. कोरोना वायरस से होने वाली मौतों का आंकड़ा बढ़कर 198 हो गया: स्वास्थ्य विभाग, हरियाणा सरकार

बिहार में आज आकाशीय बिजली गिरने और आंधी तूफान से 83 लोगों की मौत हो गई. गोपालगंज जिले में सबसे ज्यादा 13 लोगों की जान गई है: राज्य आपदा प्रबंधन विभाग

भारत और नेपाल के बीच पहले से ही एक मौजूदा द्विपक्षीय तंत्र है. इस मानसून में बाढ़ से होने वाले नुकसान को कम करने के लिए दोनों पक्ष वास्तविक समय के आधार पर समन्वय कर रहे हैं: बिहार के गंडक बैराज पर बाढ़ शमन कार्य पर विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अनुराग श्रीवास्तव

पटना: तेजस्वी यादव ने अभिनेता सुशां​त सिंह राजपूत के परिवार से मुलाकात की, इस दौरान उनके साथ आरजेडी नेता तेजप्रताप यादव भी मौजूद थे.

भोपाल में मध्यप्रदेश जनसंवाद रैली के दौरान मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा- ये राहुल बाबा बड़ी-बड़ी बातें करते हैं, अरे इतिहास में तो झांक कर देखो राहुल गांधी! अगर हिन्दुस्तान के विभाजन की गुनहगार कोई है, तो वो गुनहगार कांग्रेस पार्टी है.

Load More

जम्मू-कश्मीर के सोपोर में जारी एनकाउंटर में दो आतंकियों को ढेर कर दिया गया है. सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ जारी है. इलाके में इंटरनेट सेवा बंद कर दिया गया है. वहीं कर्नाटक में आज 11 बजे कैबिनेट मीटिंग होगी, इस बैठक में लॉकडाउन बढानें पर चर्चा की जा सकती है. इन दिनों लगातार पेट्रोल और डीजल की कीमतों में इजाफा हो रहा है.

दिल्ली में पेट्रोल 16 और डीजल 14 पैसे प्रति लीटर बढ़ाई गई है, जिसके बाद पेट्रोल 79.92 और डीजल 80.02 रुपये प्रति लीटर हुई. वहीं अमेरिका में कोरोना वायरस के संक्रमितों की कुल संख्या 2,378,648 हो गई है जबकि 121,902 लोगों की इस महामारी से मौत हो चुकी है. पूर्वी लद्दाख के कुछ नए हिस्सों में चीन की ओर से लामबंदी की जा रही है.

आज के सभी मुख्य समाचार और ब्रेकिंग न्यूज पढ़ने के लिए हमारे साथ जुड़े रहें.

इससे यह संकेत मिलता है कि चीन की पीपुल्स लिबरेशन आर्मी (पीएलए) दौलत बेग ओल्डी (डीबीओ) और देपसांग सेक्टरों में नया मोर्चा खोल सकती है. दिल्ली में मुंबई से ज्यादा कोरोना फैल चुका है. राजधानी में कोरोना मरीजों का आंकड़ा 70 हजार के पार पहुंच चुका है, जबकि 2365 लोग अपनी जान गंवा चुके हैं. अब तक दिल्ली में कोरोना के 70390 मामले दर्ज हुए हैं. वहीं, मुंबई में 69528 केस आए हैं.