जामिया मिल्लिया इस्लामिया की फैकल्टी आफ इंजीनियरिंग के चार छात्रों की एक टीम ने आईआईटी बॉम्बे द्वारा आयोजित कन्स्ट्रक्ट-ओ-बॉट ई यंत्रा-2019 रोबोटिक्स प्रतियोगिता में पहला स्थान हासिल किया है.

उत्तर प्रदेश के गौतमबुद्धनगर में कोरोना संक्रमण लगातार बढ़ता जा रहा है. इसी क्रम में जिला प्रशासन और पुलिस विभाग मिलकर नियमों का उल्लंघन करने वालों पर सख्त कार्रवाई कर रहे हैं. पिछले 2 दिन में यानी 22 और 23 जुलाई को कोरोना वायरस के संबंध में लॉकडाउन का उल्लंघन करने वाले व्यक्तियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की गई. इसके अंतर्गत पुलिस विभाग द्वारा 10,138 वाहनों की चेक पोस्ट पर चेकिंग की गई.

राजस्थान में आज रात 8:30 बजे तक 886 नए COVID19 पॉजिटिव मामले और 11 मौतें रिपोर्ट हुई हैं. कुल मामलों की संख्या 33,220 है जिसमें 8811 सक्रिय मामले और 594 मौतें शामिल हैं: राज्य स्वास्थ्य विभाग

मुंबई: दादर रेलवे स्टेशन पर कोरोना के मद्देनजर यात्रियों की सुविधा के लिए मास्क, सेनिटाइजर और ग्लव्स के लिए वेंडिंग मशीन लगाई गई है.

राज्य में शनिवार और रविवार को लॉकडाउन के दौरान कंटेनमेंट जोन्स के बाहर शराब की दुकानें खुली रहेंगी: उत्तर प्रदेश सरकार

महाराष्ट्र में कोरोना वायरस के दिन प्रतिदिन बढ़ते कहर को देखते हुए राज्य के मौजूदा मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे इस साल अपना जन्मदिन नहीं मनाएंगे. सीएम उद्धव ठाकरे ने अपने समर्थकों और पार्टी कार्यकर्ताओं से फ्लेक्स, होर्डिंग्स नहीं लगवाने की अपील की है. उद्धव ठाकरे ने सीएम राहत कोष में दान करने, रक्तदान और प्लाज्मा दान शिविर आयोजित करने की अपील की है. यह जानकारी महाराष्ट्र सीएमओ द्वारा जारी किया गया है.

मध्य प्रदेश: मांधाता से कांग्रेस विधायक, नारायण पटेल ने विधानसभा की सदस्यता से इस्तीफा दिया.

मुंबई के धारावी इलाके में आज 6 नए COVID19 पॉजिटिव मामले सामने आए हैं. धारावी में कुल मामलों की संख्या 2,513 मामले दर्ज किए गए जिनमें 2,121 डिस्चार्ज और 142 सक्रिय मामले शामिल हैं: बृहन्मुंबई नगर निगम

राजस्थान: जयपुर में सावन महीने के आगमन की खुशी में महिलाएं हरियाली तीज मनाते हुए.

राज्य में पिछले 24 घंटों में 2,529 नए COVID-19 सकारात्मक मामले दर्ज किए गए. कुल सक्रिय मामले अब 21,003 हैं. बीमारी से उबरने के बाद कुल 35,803 लोगों को छुट्टी दी गई है. मृत्यु टोल 1,298 पर है: उत्तर प्रदेश के प्रधान स्वास्थ्य सचिव अमित मोहन प्रसाद

Load More

अयोध्या में राम मंदिर निर्माण की शिलान्यास के लिए तारीख तय हो चुकी है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 5 अगस्त को मंदिर की नींव रखेंगे. लेकिन अब इसकी मुहूर्त के वक्त पर शंकराचार्य स्वरूपानंद सरस्वती महाराज ने सवाल खड़े किए हैं. वहीं पीएम मोदी ने इंडिया आइडियाज समिट 2020 को संबोधित कर देश में निवेश के फायदे गिनाए. पीएम मोदी ने अमेरिका को डिफेंस, इश्योरेंस, हेल्थ जैसे सेक्टर में निवेश करने का न्योता दिया. बता दें कि प्लाज्मा थेरेपीको लेकर कोविड-19 मरीजों के इलाज के लिए पूरी दुनिया में इसकी मांग बढ़ी है.

हालांकि यह अब तक कोई चमत्कार नहीं दिखा पाई है. अब बात करें राजस्थान की तो राज्य में सियासी संकट पर आज सुप्रीम सुनवाई करेगी. विधानसभा स्पीकर की याचिका पर सर्वोच्च अदालत आज दलीलें सुनेंगी.

आज के सभी मुख्य समाचार और ब्रेकिंग न्यूज पढ़ने के लिए हमारे साथ जुड़े रहें.

हाईकोर्ट के निर्देश के मुताबिक, स्पीकर 24 जुलाई तक बागी विधायकों पर कोई फैसला नहीं ले पाएंगे. कोरोना महामारी थमनें का नाम नही ले रहा है, दुनिया में पिछले 24 घंटे में इस संक्रमण के 2.78 लाख नए मामले सामने आए हैं जबकि 24 घंटे में 7,107 लोगों की मौत हुई है. अगर कुल आकड़ों की बात करें तो, एक करोड़ 53 लाख से ज्यादा संक्रमण के मामले आ चुके हैं. वहीं मरने वालों की संख्या 6 लाख को पार कर गई है.