'हाउडी मोदी’ इवेंट के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि देश के सामने 70 साल से एक और बड़ा चैलेंज था जिसे कुछ दिन पहले भारत ने फेयरवेल दे दिया है. आर्टिकल 370 ने जम्मू-कश्मीर और लद्दाख के लोगों को विकास से और समान अधिकारों से वंचित रखा था. इस स्थिति का लाभ आतंकवाद और अलगाववाद बढ़ाने वाली ताकतें उठा रहीं थीं.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि आज भारत का सबसे चर्चित शब्द है- विकास, सबसे बड़ा मंत्र है- सबका साथ-सबका विकास, भारत की सबसे बड़ी नीति है- जन भागीदारी, भारत का सबसे प्रचलित नारा है- संकल्प से सिद्धि और भारत का सबसे बड़ा संकल्प है- न्यू इंडिया.

'हाउडी मोदी’ इवेंट के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि भारत उनकी सोच को बदल रहा है जिन्हें लगता है कि कुछ बदल ही नहीं सकता. उन्होंने कहा कि हम बड़ा लक्ष्य रख रहे हैं और बड़ा हासिल कर रहे हैं.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि हाउडी नाम का मतलब होता है क्या हाल है. इस पर पीएम मोदी ने भारत की कई भाषाओं में जवाब देते हुए कहा कि भारत में सब अच्छा है.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि इस इवेंट का नाम 'हाउडी मोदी’ है. लेकिन मोदी अकेले कुछ नहीं है, मैं 130 करोड़ भारतीयों के आदेश पर काम करने वाला आम आदमी हूं.

'हाउडी मोदी’ इवेंट के दौरान राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि दोनों देशों की सेना ने हाल ही में साथ में अभ्यास किया. चरमपंथी इस्लामिक आंतकवाद से निर्दोष लोगों को हम साथ मिलकर बचाएंगे.

'हाउडी मोदी’ इवेंट के दौरान राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि भारत अमेरिका में अभूतपूर्व तरीके से निवेश कर रहा है, हम भी भारत में ऐसा ही कर रहे हैं.

'हाउडी मोदी’ इवेंट में अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि पीएम मोदी भारत के लिए काफी अच्छा काम कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि कुछ महीने पहले भारत में चुनाव हुए और लोगों ने पीएम मोदी और उनकी पार्टी के लिए मतदान किया. मैं उन्हें बधाई देता हूं. ट्रंप ने कहा कि भारत और अमेरिका के बीच आज रिश्ते काफी प्रगाढ़ हो चुके हैं.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अबकी बार मोदी सरकार के अपने चुनावी नारे के तर्ज पर अमेरिका में नारा दिया, 'अबकी बार ट्रंप सरकार'. इस दौरान मंच पर अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप भी मौजूद थे.

'हाउडी मोदी’ इवेंट में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का संबोधन शुरू हो गया है. इस दौरान मंच पर अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप भी मौजूद हैं.

Load More

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अमेरिका के दौरे पर ह्यूस्टन पहुंच चुके हैं. पीएम मोदी ने अपने अमेरिका दौरे के पहले दिन ऊर्जा क्षेत्र की कंपनियों के सीईओ राउंड टेबल में शिरकत की. हाउडी मोदी समारोह एनआरजी स्टेडियम में आज सुबह 8.45 बजे से शुरू होगा और दोपहर बाद 12.30 बजे तक चलेगा. एनआरजी स्टेडियम में 71 हजार 995 लोगों के बैठने की व्यवस्था है.

ह्यूस्टन के होटल पोस्ट ओक में हुई इस बैठक में टेल्यूरियन और पेट्रोनेट के साथ लिक्विफाइड नेचुरल गैस के लिए मेमोरैंडम ऑफ अंडरस्टैंडिंग पर हस्ताक्षर किए गए. पांच मिलियन टन एलएनजी के लिए एमओयू साइन किया गया.

आज के सभी मुख्य समाचार और ब्रेकिंग न्यूज पढ़ने के लिए हमारे साथ जुड़े रहें.

वहीं बाबरी मस्जिद मामले में उत्तर प्रदेश के पूर्व सीएम और बीजेपी के दिग्गज नेता कल्याण सिंह पर आपराधिक साजिश रचने का आरोप है. स्पेशल सीबीआई कोर्ट ने राजस्थान के पूर्व राज्यपाल कल्याण सिंह को 27 सितंबर को बाबरी मस्जिद विध्वंस से जुड़े आपराधिक साजिश के मामले में पेश होने का आदेश दिया है.

पश्चिम बंगाल में मनी लॉन्ड्रिंग मामले में ईडी कार्रवाई करते हुए तीन चिंपैंजी और अमेरिका में पाए जाने विशेष प्रकार के चार बंदरों को जब्त किया है. उन प्रत्येक चिंपैंजी की कीमत 25,00,000 और अमेरिकी बंदरों की कीमत 1,50,000 आंकी गई है. इस तरह 81,00,000 की कीमत के जब्ती का आदेश जारी किया गया है.

कर्नाटक के सीएम बीएस येदियुरप्पा शनिवार की देर रात नई दिल्ली पहुंचे. आज वे बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात करेंगे. ख़बरों की मानें तो उनकी यह मुलाकात सुबह 8.30 हो सकती है. उन्होंने मुलाकात के संबंध में बताया कि राज्य की राजनीतिक प्रगति और अन्य चीजों पर चर्चा होगी.