प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अमेरिका पहुंच चुके हैं. उनका विमान रात 10:30 बजे अमेरिकी राज्य टेक्सस के सबसे बड़े शहर ह्यूस्टन के जॉर्ज बुश इंटरनैशनल एयरपोर्ट पर उतरा.

निर्वाचन आयोग ने शनिवार को कर्नाटक में 21 अक्टूबर को उपचुनावों की घोषणा कर दी है. इससे कांग्रेस और जनता दल-सेक्युलर (जद-एस) के अयोग्य घोषित किए गए बागी विधायकों को बड़ा झटका मिला है. ये उपचुनाव हाल ही में बनीं बी.एस. येदियुरप्पा के नेतृत्व वाली भारतीय जनता पार्टी की सरकार का अस्तित्व बनाए रखने के लिए भी काफी महत्वपूर्ण हैं. सत्ता में बने रहने के लिए भाजपा को कम से कम छह विधानसभा सीटें जीतने की जरूरत है.

खाड़ी व मध्य पूर्व के देशों में राजनीतिक अनिश्चितता के कारण भारत अपनी तेल जरूरतों के लिए अमेरिका की तरफ देख रहा है. ऐसे में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अमेरिका दौरे के दौरान ओएनजीसी और इंडियन ऑयल जैसी पेट्रोलियम व प्राकृतिक गैस की सार्वजनिक कंपनियां कुछ सौदे कर सकती हैं. मोदी अमेरिका में ऊर्जा क्षेत्र की बड़ी कंपनियों के प्रमुखों से मुलाकात करने वाले हैं, इसलिए भारत की प्रमुख पेट्रोलियम व प्राकृतिक गैस कंपनियों द्वारा अमेरिकी तेल कंपनियों में हिस्सेदारी बनाने की संभावना है.

यहां जहरीली शराब से हुई मौतों के मामले में शहर कोतवाल सहित दो पुलिस अफसरों को निलंबित कर दिया गया है. जबकि आबकारी विभाग ने अपने दो लापरवाह अफसरों को शुक्रवार को ही निलंबित कर दिया था. उत्तराखंड के पुलिस महानिदेशक (कानून-व्यवस्था) अशोक कुमार ने आईएएनएस को बताया, "निलंबित शहर कोतवाल का नाम इंस्पेक्टर शिशुपाल सिंह नेगी है, जबकि निलंबित हुए धारा पुलिस चौकी प्रभारी का नाम सब-इंस्पेक्टर कुलवंत सिंह है."

प्रो कबड्डी लीग के सातवें सीजन के 100वें मैच में शनिवार को यहां सवाई मानसिंह स्टेडियम में जयपुर पिंक पैंथर्स और गुजरात फॉर्च्यूनजाएंटस के बीच खेला गया मुकाबला 28-28 से टाई रहा. प्रो कबड्डी के इतिहास में जयपुर और गुजरात के बीच यह पहला टाई मुकाबला है.

अयोध्या विवाद मामले में सीबीआई ने बीजेपी नेता कल्याण सिंह को नोटिस भेजा है. नोटिस में उन्हें सीबीआई (CBI) की विशेष अदालत में 27 सितंबर को पेश होने को कहा गया है.

ह्यूस्टन: भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) के सम्मान में यहां आयोजित सामुदायिक समारोह 'हाउडी मोदी' की तैयारी लगभग पूरी हो गई है। समारोह के अब तक 50 हजार टिकट बिक चुके हैं. प्रधानमंत्री मोदी लगभग तीन घंटा चलने वाले इस समारोह में भारतीय मूल के लोगों को संबोधित करेंगे.

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह कल बिहार दौरे पर जा रहे हैं, जहां वे पटना में आयोजित एक सभा में धारा 370 को लेकर लोगों को संबोधित करने वाले हैं.

आंध्र प्रदेश में पिछले कई दिनों से हो रही मुसलाधार बारिश की वजह से राज्य में कई इलाकों में बाढ़ जैसी स्तिथि बन गई है. जिसका आज मुख्यमंत्री जगन मोहन रेड्डी ने हवाई दौरा कर बाढ़ इलाकों का जायजा लिया.

पाकिस्तान अपनी आदतों से बाज नहीं आ रहा है. उसने सीजफायर का उल्लंघन करते हुए मेंढर सेक्टर में दागे मोर्टार. बता दें कि पाकिस्तान की सीजफायर उल्लंघन का पाकिस्तान की यह पहली हरकत नहीं है. बल्कि इसके पहले भी वह कई बार सीजफायर का उल्लंघन का चुका है.

Load More

किसानों-मजदूरों की समस्याओं को लेकर भारतीय किसान संगठन के नेतृत्व में हजारों किसान आज नोएडा से दिल्ली की ओर बढ़ेंगे. गौरतलब है कि हजारों की संख्या ये किसान अपनी 15 सूत्रीय मांगों को लेकर मोदी सरकार के सामने रखने के लिए सहारनपुर से पैदल यात्रा करते हुए आ रहे हैं.

वहीं मद्रास हाई कोर्ट की चीफ जस्टिस विजय कमलेश ताहिलरमानी का इस्तीफा स्वीकार कर लिया गया है. इस्तीफे को कानून और न्याय मंत्रालय के संयुक्त सचिव सदानंद वसंत दाते ने स्वीकार किया.

आज के सभी मुख्य समाचार और ब्रेकिंग न्यूज पढ़ने के लिए हमारे साथ जुड़े रहें.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एक सप्ताह के अमेरिका दौरे पर रवाना हो चुके हैं. पीएम मोदी आज जॉर्ज बुश इंटरनेशनल एयरपोर्ट ह्यूस्टन पहुंचेंगे और रविवार रात को टेक्सास के ह्यूस्टन में उन्हें वे 'हाउडी मोदी' कार्यक्रम को संबोधित करेंगे. आज बीजेपी के राष्ट्रिय अध्यक्ष और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए पार्टी के सभी सांसदों को संबोधित करेंगे.

मिली जानकारी के अनुसार आज महाराष्ट्र और हरियाणा में विधानसभा चुनावों का ऐलान हो सकता है. चुनाव आयोग ने आज दोपहर 12 बजे प्रेस कॉन्फ्रेंस बुलाई है. महाराष्ट्र और हरियाणा में अक्टूबर में चुनाव हो सकता है. झारखंड में दिसंबर में चुनाव होने की संभावना है.