तमिलनाडु: मदुरै जिले के मेलुर तालुक में अरिटापट्टी गांव के स्थानीय निकाय चुनाव में एक 79 वर्षीय महिला ने जीत हासिल की है. वीरमल अजगप्पन का कहना है कि गांव के युवाओं ने उन्हें चुना है और वो लोगों के लिए काम करेंगी. 


 

भुवनेश्वर: ओडिशा की राजधानी भुवनेश्वर में महिलाओं को अधिक सुरक्षा प्रदान करने के लिए विभिन्न कॉलेजों की 300 महिला छात्रों और आईटी कंपनियों में काम करने वाली महिलाओं को 3 महीने के कार्यकाल के लिए विशेष पुलिस अधिकारी (एसपीओ) के रूप में नियुक्त किया गया है.


  

दिल्ली की एक महिला क्रिकेटर ने बीजेपी सांसद गौतम गंभीर से मदद की गुहार लगाई है. पीड़िता ने अपने कोच पर छेड़छाड़ का आरोप लगाते हुए गौतम गंभीर से मदद मांगी है.


 

पंजाब: सिखों के दसवें गुरु, गुरु गोबिंद सिंह जी की जंयती पर रंग-बिरंगी रोशनी और आतिशबाजी से गुलजार हुआ अमृतसर का स्वर्ण मंदिर.


 

देवभूमि उत्तराखंड के पिथौरागढ़ स्थित मुनस्यारी में हर तरफ बर्फ की सफेद चादर नजर आ रही है, इस सुहाने मौसम में पर्यटक स्कीइंग का आनंद ले रहे हैं.


 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि भारत को 5 ट्रिलियन डॉलर अर्थव्यवस्था बनाने में कृषि का महत्वपूर्ण योगदान है.


 

रक्षा सूत्र के मुताबिक रक्षा विभाग के प्रमुख जनरल बिपिन रावत ने तीनों सेवाओं के प्रमुखों के साथ बैठक की.


 

जम्मू-कश्मीर के राजौरी जिले में बृहस्पतिवार को एक बस के गहरी खाई में गिर जाने से सात लोगों की मौत हो गई और 13 अन्य घायल हो गए. पुलिस ने बताया कि बस सुरानकोट से जम्मू जा रही थी और यह दुर्घटना सियोत में हुई. पुलिस ने बताया कि बचाव अभियान जारी है और स्थानीय लोग भी इसमें मदद कर रहे हैं.
 

केरल विधानसभा में नागरिकता संशोधन कानून (सीएए)को हटाने के लिए पास हुए प्रस्ताव को राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान ने गलत करार दिया है. उन्होंने गुरुवार को कहा कि किसी राज्य को केंद्रीय विषयों पर प्रस्ताव पास करने का अधिकार ही नहीं है. राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान ने कहा, "नागरिकता का मामला केंद्र सरकार का विषय है, इसको लेकर राज्य सरकार के प्रस्ताव पारित करने का कहीं कोई संवैधानिक आधार नहीं है."

महाराष्ट्र की ठाकरे सरकार का कैबिनेट विस्तार सोमवार को हुआ. 36 मंत्रियों ने इस दौरान पद और गोपनीयता की शपथ ली मगर अभी तक पोर्टफोलियो का आवंटन नहीं हुआ है. इस बीच राज्य के उप-मुख्यमंत्री अजित पवार ने कहा है कि आज सभी मंत्रियों को उनके डिपार्टमेंट आवंटित किये जाएंगे

Load More

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज (2 जनवरी) से दो दिवसीय कर्नाटक दौरे पर जाने वाले है. इस दौरन पीएम मोदी किसानों से मुलाकात भी करेंगे. साथ ही वह आध्यात्मिक गुरु रहे श्री श्री शिवकुमारस्वामी जी को श्रद्धांजलि अर्पित करने के लिए सिद्धगंगा मठ जाएंगे. इसी मठ में प्रधानमंत्री मोदी किसानों को कृषि कर्मण पुरस्कार भी प्रदान करेंगे और एक जनसभा को भी संबोधित करेंगे.

अधिकारिक बयान के मुताबिक, प्रधानमंत्री मोदी 2 और 3 जनवरी, 2020 को कर्नाटक के दौरे पर रहेंगे. तुमकुर में श्री सिद्धगंगा मठ जायेंगे, जहां वह श्री श्री शिवकुमार स्वामीजी के एक स्मारक संग्रहालय की आधारशिला रखने के क्रम में एक पट्टिका का अनावरण करेंगे. वे अपनी इस यात्रा के दौरान प्रार्थना में शामिल होने के साथ-साथ इस मठ में पौधारोपण भी करेंगे. कर्नाटक के मुख्यमंत्री बी.एस. येदियुरप्पा, श्री सिद्धलिंगेश्वर स्वामी सहित अन्य गणमान्यजन भी इस अवसर पर उपस्थित रहेंगे.

श्री श्री शिवकुमारस्वामी जी का निधन पिछले वर्ष 21 जनवरी को हो गया था. महंत श्री श्री शिवकुमार स्वामी जी की समाज के प्रति उनकी सेवाओं को देखते हुए कर्नाटक सरकार ने उन्हें वर्ष 2007 में कर्नाटक रत्न और भारत सरकार ने वर्ष 2015 में पद्मभूषण से सम्मानित किया था. इस मठ के माध्यम से किसानों को मजबूत करने के लिए हर साल पशु मेले का भी आयोजन किया जाता है.

सिद्धगंगा मठ की स्थापना करीब 500 वर्ष पूर्व एक गुरुकुल के रूप में हुई थी, जिसमे गरीब और पिछड़े वर्ग के बच्चों को निशुल्क शिक्षा देने की शुरुआत हुई थी. वर्ष 1941 में मठ की जिम्मेदारी महंत श्री श्री शिवकुमार के पास आने के बाद से यहां निशुल्क शिक्षा के साथ-साथ निशुल्क छात्रावास की भी शुरुआत हो गई. वर्तमान में इस मठ के माध्यम से कर्नाटक में करीब 132 शिक्षण संस्थान चल रहे हैं, जिनमें जूनियर कॉलेज, मेडिकल एवं इंजीनियरिंग कॉलेज भी संचालित हो रहे हैं. यहां संस्कृत की शिक्षा के साथ साथ दृष्टि बाधित छात्रों को भी निशुल्क शिक्षा और तीन समय भोजन की व्यवस्था की जाती है. इस मठ में वर्तमान में करीब 8,000 छात्र शिक्षा ग्रहण कर रहे हैं.