भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के दिल्ली अध्यक्ष मनोज तिवारी ने गुरुवार को अपनी पार्टी के नेता आजाद सिंह को भरे ऑफिस में अपनी पत्नी को थप्पड़ मारने के कारण सभी पदों से हटा दिया है। आजाद महरौली जिला अध्यक्ष थे. आजाद की पत्नी भी भाजपा की नेता हैं। आजाद ने ऑफिस में सभी के सामने अपनी पत्नी को चांटा मारा जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है.

केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने यहां गुरुवार को आईपीएस अधिकारी राजीव कुमार की तलाश में विभिन्न स्थानों पर छापे मारे, जो शारदा चिटफंड घोटाले के जांच के सिलसिले में संघीय एजेंसी द्वारा वांछित हैं. कलकत्ता हाईकोर्ट द्वारा उन्हें गिरफ्तारी से दी गई अंतरिम राहत को हटाने के बाद से शुक्रवार की शाम से ही कुमार सार्वजनिक रूप से नजर नहीं आए है. जांच एजेंसी द्वारा कई नोटिस भेजने के बावजूद वह सीबीआई के समक्ष पेश नहीं हुए.

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर पार्टी प्रमुख शरद पवार द्वारा गुरुवार को नाशिक की रैली में पाकिस्तान पर दिए गए बयान को तोड़ने-मरोड़ने का आरोप लगाया. राकांपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता नवाब मलिक ने तीखा प्रत्युत्तर देते हुए कहा, "मोदी को साबित करना चाहिए कि पवार ने पाकिस्तान के शासकों की तारीफ की है. पवार ने जो कहा उसका वीडियो उपलब्ध है. अगर आरोप सही साबित होते हैं तो हम राजनीति छोड़ देंगे या फिर पीएम को देश को गुमराह करने के लिए माफी मांगनी चाहिए."(IANS इनपुट के साथ)

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र के जिलाधिकारी सुरेंद्र सिंह गुरुवार को बाढ़ पीड़ितों को राहत सामग्री बांटने के दौरान दीवार के साथ गिर गए। इस घटना का वीडियो वायरल हो गया है। इस दौरान हालांकि किसी के हताहत होने की पुष्टि नहीं की गई है. वाराणसी के कंट्रोल रूम के अधिकारियों ने आईएएनएस को बताया कि वाराणसी के कोनिया में जिलाधिकारी सुरेंद्र सिंह बाढ़ पीड़ितों को राहत सामग्री देने के लिए गए थे, वहीं राहत सामग्री बांटने के दौरान दीवार गिर गई. उनके साथ ही एनडीआरएफ के दो जवानों पर भी दीवार गिरी है. डीएम दीवार पर बैठकर पीड़ितों को राहत सामग्री बांट रहे थे। दीवार गिरने के साथ ही जिलाधिकारी भी गिर गए.(IANS इनपुट)

रक्षा अनुसंधान और विकास संगठन यानी डीआरडीओ (Defence Research and Development Organisation) ने एयर-टू-एयर मिसाइल अस्त्र के पांच परीक्षण आयोजित किए और ये सभी परीक्षण सफल रहे हैं.


 

एयर इंडिया के विनिवेश को लेकर गृह मंत्रालय में मंत्रियों की बैठक हो रही है, इस बैठक की अध्यक्षता केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह कर रहे हैं. इस बैठक में नागरिक उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह पुरी, वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण और वाणिज्य मंत्री पीयूष गोयल मौजूद हैं.


 

नई दिल्ली: दिल्ली विधानसभा अध्यक्ष रामनिवास गोयल ने दलबल के अधार पर अलका लांबा को विधानसभा से अयोग्य करार देते हुए उनकी सदस्यता रद्द कर दी है, जिसके बाद चांदनी चौक विधानसभा क्षेत्र की सीट खाली हो गई है.


 

दिल्ली पुलिस ने गुरुवार को वरिष्ठ कांग्रेस नेता मणिशंकर अय्यर के विवादास्पद बयान के संबंध में उन्हें क्लीनचिट दे दी. अय्यर ने 2018 में पाकिस्तान यात्रा के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ तथाकथित अपमानजनक टिप्पणी की थी. इसके अलावा उन्होंने दिसंबर, 2017 में प्रधानमंत्री के आवास पर पाकिस्तानी अधिकारियों के साथ हुई बैठक के संबंध में भी तथाकथित अपमानजनक टिप्पणी की थी.

नई दिल्ली: अदालत ने पूर्व वित्त मंत्री पी. चिदंबरम की न्यायिक हिरासत को 3 अक्टूबर तक के लिए बढ़ा दिया है.

विधानसभा चुनाव का बिगुल फूंके जाने से पहले महाराष्ट्र के नासिक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को रैली को संबोधित किया. पीएम मोदी ने अपने भाषण की शुरुआत मराठी भाषा में की.

Load More

आज केंद्रीय रक्षामंत्री राजनाथ सिंह बेंगलुरु में स्वदेशी लड़ाकू विमान तेजस में उड़ान भरेंगे. पहली बार देश के रक्षामंत्री स्वदेशी लड़ाकू विमान तेजस में उड़ान भरेंगे. गौरतलब है कि 3 साल पहले ही तेजस को वायु सेना में शामिल किया गया था. बेंगलुरु में सुलूर एयर फोर्स स्टेशन पर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के उड़ान की तैयारियां पूरी हो चुकी हैं. बता दें कि अब तेजस का अपग्रेड वर्जन भी आने वाला है.

ट्रैफिक नियम संशोधन अधिनियम के विभिन्न प्रावधानों के खिलाफ आज यूनाइटेड फ्रंट ऑफ ट्रांसपोर्ट एसोसिएशन ने एक दिन के हड़ताल का आह्वान किया है. इस हड़ताल के मद्देनजर दिल्ली-एनसीआर में लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ सकता है. हालांकि, हड़ताल की स्थिति में दिल्ली-एनसीआर के लोग मेट्रो की सवारी कर अपने गंतव्य स्थल तक पहुंच सकते हैं.

आज के सभी मुख्य समाचार और ब्रेकिंग न्यूज पढ़ने के लिए हमारे साथ जुड़े रहें.

वहीं बीती रात मुंबई के कई इलाकों में तेज बारिश हुई. जिसके बाद महाराष्ट्र में भारी बारिश के चेतावनी का अलर्ट जारी हुआ. इसकी वजह से मुंबई, ठाणे और कोंकण में आज सभी स्कूल और कॉलेज बंद रहेंगे. दूसरी ओर वाराणसी में तो गंगा खतरे के निशान से ऊपर बह रही है. उत्तराखंड में 20 और 21 सितंबर को भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है. राज्य के पौड़ी, चमोली, नैनीताल और पिथौरागढ़ में 20 और 21 सितंबर को भारी बारिश हो सकती है.