बीजेपी उपाध्यक्ष दुष्यंत कुमार गौतम ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की डेंगू के खिलाफ मुहिम पर तंज कसा है. उन्होंने कहा है कि अपने घर के गमले का पानी बदलकर केजरीवाल फोटो खिंचा रहे हैं, मगर गरीबों के घर के मच्छर की उन्हें चिंता नहीं है.

देश के गृहमंत्री अमित शाह गुरुवार को वाराणसी जा रहे हैं. इस दौरान गृहमंत्री 'गुप्त वंश के वीर स्कंदगुप्त विक्रमादित्य का ऐतिहासिक पुन: स्मरण एवं भारत राष्ट्र का राजनीतिक भविष्य' विषय पर काशी हिंदू विश्वविद्यालय में आयोजित अंतर्राष्ट्रीय संगोष्ठी में मुख्य वक्ता के रूप में भाग लेंगे.

केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने वीर सावरकर को भारत रत्न देने की भारतीय जनता पार्टी की मांग को लेकर कांग्रेस की तरफ से उठाई जा रही आपत्ति को लेकर बड़ा हमला किया है. प्रसाद ने कहा कि कांग्रेस केवल अपने परिवार तक ही भारत रत्न को सीमित रखना चाहती है.

भारतीय तीर्थयात्रियों के लिए पाकिस्तान स्थित पवित्र सिख गुरुद्वारे के दर्शन के लिए निर्मित बहुप्रतीक्षित करतारपुर कॉरिडोर परियोजना के इस माह के अंत तक पूरा होने की उम्मीद है और तीर्थयात्रियों के लिए रजिस्ट्रेशन 20 अक्टूबर से शुरू होगा. (इनपुट आईएनएस) 

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद 17 अक्टूबर से सात दिवसीय फिलीपीन और जापान यात्रा पर जा रहें हैं. जहां वे जापान में राष्ट्रपति राजा नारुहितो के राज्याभिषेक समारोहों में शामिल होंगे. विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने मीडिया से बात करते हुए इसके बारे में जानकरी दी.

पाकिस्तान के उर्दू अखबार 'जंग' ने अपनी रिपोर्ट में दावा किया है कि भारतीय अधिकारी अपने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान के बीच मुलाकात कराने की 'जबरदस्त कोशिशें' कर रहे हैं.  (इनपुट आईएनएस)

पीएम बैंक घोटाले को लेकर खाताधारक अपने पैसों को लेकर परेशान है. अपनी परेशानियों को लेकर आज जमाकर्ताओं का एक डेलिगेशन मुंबई पुलिस कमिश्नर संजय बार्वे से मुलाकात की है.

कांग्रेस पार्टी से राज्यसभा सांसद के.सी. राममूर्ति ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है. एएनआई न्यूज एजेंसी के ट्वीट के अनुसार उनका इस्तीफा भी स्वीकार कर लिया गया है.

Load More

महाराष्ट्र (Maharashtra) और हरियाणा (Haryana) में विधानसभा चुनावों के लिए पार्टियों की तरफ से प्रचार-प्रसार जारी है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) आज चुनावी रैलियों के लिए महाराष्ट्र में रहेंगे. इस दौरान पीएम मोदी अकोला, जालना और पनवेल (Panvel) में जनसभाएं करेंगे. वहीं, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) हरियाणा के फरीदाबाद, समालखा, बहादुरगढ़ और गुरुग्राम (Gurugram) में रैलियां करेंगे. उल्लेखनीय है कि महाराष्ट्र और हरियाणा में 21 अक्टूबर को चुनाव होने हैं. मतगणना 24 अक्टूबर को होगी.

सुप्रीम कोर्ट में बुधवार को राजनीतिक रूप से संवेदनशील राम जन्मभूमि- बाबरी मस्जिद भूमि विवाद मामले में 40वें और आखिरी दिन की सुनवाई होगी. चीफ जस्टिस रंजन गोगोई की अध्यक्षता वाली पांच न्यायाधीशों की संविधान पीठ ने इस जटिल मुद्दे का सौहार्दपूर्ण हल निकालने के लिए मध्यस्थता प्रक्रिया के नाकाम होने के बाद मामले में छह अगस्त से प्रतिदिन की कार्यवाही शुरू की थी.

आज के सभी मुख्य समाचार और ब्रेकिंग न्यूज पढ़ने के लिए हमारे साथ जुड़े रहें.

इलाहाबाद हाई कोर्ट के 2014 के फैसले के खिलाफ शीर्ष न्यायालय 14 अपीलों पर सुनवाई कर रहा है. पीठ के सदस्यों में न्यायमूर्ति एस ए बोबडे, न्यायमूर्ति डी वाई चंद्रचूड़, न्यायामूर्ति अशोक भूषण और न्यायमूर्ति एस ए नजीर भी शामिल हैं.