मध्यप्रदेश के किसानों की समस्याओं को लेकर अखिल भारतीय किसान संघर्ष समन्वय समिति 23 सितंबर को जिला मुख्यालयों में ज्ञापन देगा. यह निर्णय रविवार को हुई 212 किसान संगठनों की संयुक्त बैठक में लिया गया. विधायक विश्राम गृह में अखिल भारतीय किसान संघर्ष समन्वय समिति के राष्ट्रीय संयोजक बी.एम. सिंह और वर्किं ग ग्रुप के सदस्य डॉ़ सुनीलम की उपस्थिति में हुई इस बैठक की अध्यक्षता जसविंदर सिंह ने की। बैठक में किसानों की समस्या पर गहन मंथन किया गया. साथ ही आगामी समय में आंदोलन की संभावनाओं पर भी चर्चा हुई.

(IANS इनपुट के साथ)

मध्यप्रदेश के कई हिस्सों में भारी बारिश और नदियों-बांध का पानी बस्तियों, घरों तक पहुंचने से बाढ़ के हालात बन गए हैं. लगभग 45 हजार लोगों को राहत और बचाव शिविरों में शरण लेना पड़ी है, सेना को भी सतर्क किया गया है. नीमच में राहत और बचाव दल ने 150 से ज्यादा लोगों को सुरक्षित निकाला है. इसके अलावा मंदसौर में बाढ़ का पानी आ जाने से लोगों को छत पर शरण लेना पड़ा.

(IANS इनपुट के साथ)

आंध्र प्रदेश के पूर्वी गोदावरी जिले में रविवार को एक नाव के पलटने से 12 लोगों की मौत हो गई और कई अन्य लोग लापता है. इस नाव में 60 पर्यटक सवार थे. स्थानीय लोगों ने 24 लोगों को बचाया है. अन्य लोगों की तलाश जारी है. यह दुर्घटना पर्यटक स्थल पापिकोंडा में हुई. बचावकर्मियों ने अब तक 10 शवों को बाहर निकाला है. नाव में 63 पर्यटक व नौ चालक दल के सदस्य थे.

(IANS इनपुट)

आंध्र प्रदेश के पूर्वी गोदावरी जिले में रविवार दोपहर गोदावरी नदी में एक पर्यटन नौका पलटने से कई लोगों के डूबने की आशंका है. पुलिस सूत्रों ने यह जानकारी दी. पुलिस सूत्रों के मुताबिक 23 यात्रियों को बचा लिया गया है. 11 लोगों के शव बरामद किए गए हैं.  सीएम जगनमोहन रेड्डी ने सरकार में मंत्री अवंती श्रीनिवास के साथ ही जिले में मौजूद मंत्रियों को मौके पर पहुंचने और राहत कार्य की निगरानी करने का निर्देश दिया है.

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने कहा है कि जम्मू-कश्मीर का विशेष दर्जा खत्म करने के बाद भारत के साथ बातचीत का सवाल नहीं है. उन्होंने भारत के साथ पारंपरिक युद्ध की चेतावनी देते हुए कहा कि यह भारतीय उपमहाद्वीप से परे जा सकता है. खान ने कहा, "इसलिए हमने संयुक्त राष्ट्र का रुख किया है, हम प्रत्येक अंतरराष्ट्रीय मंच पर जा रहे हैं और उन्हें इसपर तुरंत कार्रवाई करनी चाहिए." पाकिस्तान के प्रधानमंत्री ने कहा, "निश्चित तौर पर मेरा मानना है कि भारत के साथ युद्ध एक संभावना हो सकती है यह संभावित विध्वंस भारतीय उपमहाद्वीप से परे भी जा सकता है."

राजस्थान: क्षेत्र में लगातार बारिश के कारण चंबल नदी के बहने से कोटा के निचले इलाके बाढ़ के आसार बन गए.

Load More

देश के कई हिस्सों में भारी बारिश हो रही है. आलम यह है कि बहुत से जगहों पर पानी भर गया है और इससे बाढ़ आने की नौबत तक आ गयी है. बता दें कि आज मुख्यतः राजस्थान, गुजरात, महाराष्ट्र और मध्यप्रदेश में बारिश ने कहर बरपा रखा है. इस शहरों में प्रशासन ने अलर्ट रहने के लिए कहा है.

आतंकिवादी मसूद अजहर के नाम से उत्तर प्रदेश के एक निजी स्कूल को बम से उड़ाने की धमकी मिली है. यह धमकी पत्र द्वारा दी गई है. बाराबंकी में यह आतंकी पत्र स्कूल की दिवार पर लगा हुआ मिला जिसमें प्रबंधक से 15 लाख रुपये की रंगदारी मांगी गई थी. जानकारी मिलते ही कई थानों की पुलिस और अधिकारी मौके पर पहुंचे. इस मामले की जांच शुरू हुई.

आज के सभी मुख्य समाचार और ब्रेकिंग न्यूज पढ़ने के लिए हमारे साथ जुड़े रहें.

वहीं हरियाणा में विधानसभा चुनाव के मद्देनजर कांग्रेस पार्टी ने अपनी स्क्रीनिंग कमेटी का ऐलान कर दिया है. इस कमेटी की अध्यक्षता पार्टी के वरिष्ठ नेता मधुसूदन मिस्त्री करेंगे. दीपा दासमुंशी और देवेंद्र यादव कमिटी के सदस्य होंगे. हाल ही में पार्टी ने अपनी इलेक्शन कमेटी का भी ऐलान किया था.