मुंबई (MI) ने लसिथ मलिंगा की घातक गेंदबाजी और बेहतरीन ओपनिंग साझेदारी के साथ-साथ हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) की तूफानी बल्लेबाजी की मदद से बैंगलोर (RCB) को 5 विकेट से हरा दिया है. वानखेड़े स्टेडियम पर मुंबई के खिलाफ बैंगलोर (RCB) की यह लगातार सातवीं हार है। उसे पिछली जीत 2012 में मिली थी. इस जीत के साथ ही मुंबई के 10 अंक हो गए हैं और वो आईपीएल (IPL 2019) के प्वाइंट टेबल पर तीसरे स्थान पर पहुंच गई है. वहीं विराट कोहली (Virat Kohli) की कप्तानी वाली बैंगलोर (RCB) की 8 मैचों में यह सातवीं हार है और वह दो अंकों के साथ प्वाइंट्स टेबल में आठवें नंबर पर मौजूद है.

दिल्ली में कांग्रेस (Congress) और आम आदमी पार्टी (AAP) के एक साथ मिलकर चुनाव लड़ने की अटकलों को कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने ट्वीट कर एक नया मोड़ दे दिया है. राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने ट्वीट करते हुए लिखा कि, अगर AAP और कांग्रेस के बीच गठबंधन होता है तो फिर दिल्ली में भारतीय जनता पार्टी (BJP) के लिए राह आसान नहीं होगी. साथ ही राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने लिखा कि कांग्रेस AAP को 4 सीटें देना चाहती है, लेकिन दिल्ली के सीएम केजरीवाल ने एक और यू टर्न ले लिया! आगे राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने कहा कि हमारा दरवाजा अभी भी खुला है. हालांकि, राहुल के ट्वीट पर जवाब देते हुए सीएम केजरीवाल ने पूछा कि, कौन सा U-टर्न?

नई दिल्ली: चुनाव आयोग ने केन्द्रीय मंत्री मेनका गांधी और समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता आजम खान (Azam Khan) को विवादित बयान देने के मामले में मंगलवार से अलग अलग अवधि के लिये चुनाव प्रचार करने से रोक दिया है. यह पहला मौका है जब किसी केन्द्रीय मंत्री को प्रचार अभियान में हिस्सा लेने पर देशव्यापी रोक लगायी गयी है. आयोग ने सोमवार को इस बारे में आदेश जारी कर मेनका गांधी (Maneka Gandhi) को मंगलवार (16 अप्रैल) को सुबह दस बजे से अगले 48 घंटे तक देश में कहीं भी किसी भी प्रकार से चुनाव प्रचार में हिस्सा लेने से रोक दिया है. इसी तरह एक अन्य आदेश में आजम खान को भी मंगलवार सुबह दस बजे से अगले 72 घंटे तक चुनाव प्रचार करने से रोका गया है.

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) पूर्व सीएम मायावती (Mayawati) के खिलाफ चुनाव आयोग द्वारा सख्ती दिखाए जाने के बाद चुनाव आयोग (Election Commission) ने सपा नेता आज़म खान (Azam khan) के खिलाफ भी सख्ती दिखाया है. चुनाव आयोग ने आज़म खान द्वारा बीजेपी उम्मीदवार जयाप्रदा (Jaya Prada) के खिलाफ दिए गए आपत्तिजनक बयान देने को लेकर उनके चुनाव प्रचार पर 72 घंटे के लिए बैन लगा दिया है.

भोपाल: मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और भोपाल संसदीय क्षेत्र से कांग्रेस उम्मीदवार दिग्विजय सिंह (Digvijaya Singh) ने सोमवार को केंद्र सरकार पर जीवन बीमा निगम (LIC) के एजेंटों के सामने रोजीरोटी का संकट खड़ा करने का आरोप लगाया और वादा किया कि केंद्र में कांग्रेस की सरकार बनने पर वेतनमान पुनर्निर्धारण (वेज रिवीजन) की प्रक्रिया शुरू की जाएगी. प्रदेश कांग्रेस कार्यालय में बीमा एजेंटों का सम्मेलन बुलाया गया. दिग्विजय सिंह ने बीमा एजेंटों को संबोधित करते हुए कहा, "मोदी सरकार ने एलआईसी एजेंटों के सामने रोजीरोटी का संकट पैदा कर दिया है. आपको विश्वास दिलाता हूं कि कांग्रेस सरकार बनने पर मुझसे जो भी बनेगा, वह करूंगा. एलआईसी एजेंटों का जो वेज रिवीजन अटका पड़ा है, उस पर भी चर्चा की जाएगी."

भोपाल: मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और भोपाल संसदीय क्षेत्र से कांग्रेस उम्मीदवार दिग्विजय सिंह (Digvijaya Singh) ने सोमवार को केंद्र सरकार पर जीवन बीमा निगम (LIC) के एजेंटों के सामने रोजीरोटी का संकट खड़ा करने का आरोप लगाया और वादा किया कि केंद्र में कांग्रेस की सरकार बनने पर वेतनमान पुनर्निर्धारण (वेज रिवीजन) की प्रक्रिया शुरू की जाएगी. प्रदेश कांग्रेस कार्यालय में बीमा एजेंटों का सम्मेलन बुलाया गया. दिग्विजय सिंह ने बीमा एजेंटों को संबोधित करते हुए कहा, "मोदी सरकार ने एलआईसी एजेंटों के सामने रोजीरोटी का संकट पैदा कर दिया है. आपको विश्वास दिलाता हूं कि कांग्रेस सरकार बनने पर मुझसे जो भी बनेगा, वह करूंगा. एलआईसी एजेंटों का जो वेज रिवीजन अटका पड़ा है, उस पर भी चर्चा की जाएगी."

बीजेपी के दिवंगत नेता और पूर्व रक्षामंत्री मनोहर पर्रिकर (Manohar Parrikar) पर एनसीपी प्रमुख शरद पवार (Sharad Pawar) की टिप्पणी के जवाब में पर्रिकर के बेटे ने एक चिट्ठी लिखी है. शरद पवार (Sharad Pawar) को लिखी गई इस चिट्ठी में मनोहर पर्रिकर के बेटे उत्पल पर्रिकर ( Utpal Parrikar) ने लिखा है कि राजनीतिक लाभ लेने के लिए मेरे पिता का नाम लेकर झूठ मत बोलिए. बताना चाहते है कि एनसीपी प्रमुख शरद पवार (Sharad Pawar) ने कहा था कि मनोहर पर्रिकर राफेल डील (Rafale Deal) से सहमत नहीं थे इसलिए उन्होंने रक्षामंत्री के पद से इस्तीफा दे दिया था.

लखनऊ: बहुजन समाज पार्टी (BSP) की राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती (Mayawati) ने यहां सोमवार को भारतीय जनता पार्टी (BJP) पर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि 'मोदी की बौखलाहट देखकर लग रहा है कि इनके अच्छे दिन जा रहे हैं और बुरे दिन आने वाले हैं.'मायावती यहां सपा-बसपा और रालोद गठबंधन प्रत्याशी अजित बालियन के समर्थन में एक जनसभा के दौरान भाजपा और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) पर हमला बोला। उन्होंने कहा, "प्रधानमंत्री मोदी को अपने गिरेबां में झांक लेना चाहिए, भाजपा और मोदी की बौखलाहट से लग रहा है कि इनके अच्छे दिन जा रहे हैं, और बुर दिन आने वाले हैं. प्रधानमंत्री अपनी असफलता को छिपाने के लिए गठबंधन के खिलाफ बोल रहे हैं."

Indian Squad for ICC Cricket World Cup 2019: विश्वकप 2019 के लिए टीम इंडिया का ऐलान हो गया है. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) की सिलेक्शन कमिटी ने 15 सदस्यीय टीम की घोषणा कर दी है. टीम में अंबाती रायुडू को जगह नहीं मिली है. वहीं विजय शंकर और हार्दिक पांड्या दोनों ही टीम का हिस्सा हैं. टीम में विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उपकप्तान), शिखर धवन, केएल राहुल, विजय शंकर, महेंद्र सिंह धोनी, केदार जाधव, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह, रविंद्र जडेजा, मोहम्मद शमी.

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) नें आज दिल्ली में गठबंधन पर बड़ा बयान देते हुए कहा है कि कांग्रेस पार्टी (Congress) दिल्ली में गठबंधन के लिए आप (Aam Aadmi Party) को चार सीटें देने को तैयार है. कांग्रेस अध्यक्ष (Congress President) नें कहा है कि यदि दिल्ली में आप और कांग्रेस का गठबंधन हो जाता है तो यहाँ से बीजेपी (BJP) का सूपड़ा साफ़ हो जाएगा. लेकिन, राहुल गांधी (Rahul Gandhi) नें कहा कि दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल नें इस बात से भी यु-टर्न ले लिया है. कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी (Congress President Rahul Gandhi) नें यह भी साफ़ किया है कि समय निकल रहा है और कांग्रेस (Congress) के द्वार अभी भी गठबंधन के लिए खुले हुए हैं.

Load More

उत्तर प्रदेश के रामपुर में एसपी प्रत्याशी आजम खान और बीजेपी प्रत्याशी जयाप्रदा के बीच जुबानी जंग थमने का नाम नहीं ले रही है. रामपुर की शाहबाद तहसील में आयोजित एक चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए आजम खान ने एक बार फिर भाषा की मर्यादा लांघते हुए विवादित बयान दे डाला. हैरान करने वाली बात यह थी कि इस दौरान मंच पर एसपी अध्यक्ष और यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव भी मौजूद थे, लेकिन किसी ने भी आजम खान को टोका नहीं. सभा में मौजूद भीड़ आजम के बेशर्म बयान पर तालियां बजाती रही. आज के सभी मुख्य समाचार और ब्रेकिंग न्यूज पढ़ने के लिए हमारे साथ जुड़े रहें.

लेकिन अब आजम खां अपने बयान से पलट गए हैं. रविवार को आजम ने कहा कि मैंने अपने बयान में किसी का नाम नहीं लिया है. मुझे पता है कि मुझे क्या कहना चाहिए. अगर कोई साबित कर सकता है कि मैंने किसी का नाम कहीं भी लिया है और किसी का अपमान किया है, तो मैं चुनाव नहीं लड़ूंगा. गौरतलब है कि, आज ज्योतिरादित्य सिंधिया, शीला दीक्षित और भूपेंद्र हुड्डा अलीगढ़ उत्तर प्रदेश में रैली करेंगे.

वहीं राजस्थान जयपुर में सीएम अशोक गहलोत और सचिन पायलट भी रैली निकालेंगे. कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी आज गुजरात के भावनगर और महाराष्ट्र के नांदेड़ में चुनावी रैली को संबोधित करेंगे. बता दें कि आज कांग्रेस की न्याय रथ यात्रा फतेहपुर सीकरी से रवाना होगी. इस न्याय रथ यात्रा को राहुल गांधी हरा झंडा दिखायेंगे.