उत्तर प्रदेश के सीएम योगी ने सरकारी खजाने को बचाने को लेकर एक बड़ा फैसला लिया है. जिस फैसले के तहत सूबे में मंत्रियों के आयकर रिटर्न ( ITR) अब सरकार नहीं बल्कि उन्हें खुद के जेब से भरना पड़ेगा.

कलर्स टीवी पर प्रसारण होने वाले धारावाहिक कार्यक्रम ‘राम सिया के लव कुश’ को लेकर सूचना प्रसारण मंत्रालय ने नोटिस भेजा है. मंत्रालय ने यह नोटिस सीरियल में तथ्यों को गलत तरीके से पेश करने को लेकर भेजा है. जिस नोटिस का जवाब देने के लिए 15 दिन का समय दिया गया है.

प्रवर्तन निदेशालय (ED) एक गुप्त सूचना के आधार पर दिल्ली-जयपुर में हवाला कारोबारियों के खिलाफ छापेमारी करके उनके नौ प्रमुख ठिकानों से 4.25 करोड़ रुपए बरामद किए हैं.

लोकसभा चुनाव के बाद खाली हुए विधानसभा सीटों पर 23 सितंबर को चुनाव होने वालें हैं जिन सीटों के लिए कांग्रेस अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने चुनाव के लिए पांच नामों को फाइनल किया है.

गृहमंत्री अमित शाह ने दिल्ली यूनिवर्सिटी में छात्र संगठन अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी) की जीत पर सभी को बधाई दी है.

महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव को लेकर सीएम देवेंद्र फडणवीस का जन यात्रा चल रहा है. इस जन यात्रा के दौरान अहमदनगर में उनके काफिले पर एक महिला ने स्याही फेंकी है. महिला की पहचान शर्मिला येवले के रूप में हुई है. जो स्वाभिमानी शेतकारी संगठन के लिए काम करती है.

मनी लॉन्ड्रिंग केस में कांग्रेस नेता डीके शिवकुमार को लेकर कोर्ट में सुनवाई हुई. सुनवाई के दौरान कोर्ट ने उन्हें 17 सितंबर तक ईडी की हिरासत में भेज दिया है.

महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव 2019 टालने को लेकर बॉम्बे हाईकोर्ट में एक याचिका दायर की गई. जिस याचिका में कहा गया है कि राज्य में 40 फीसदी मतदाता बाढ़ और सूखे से परेशान है इसलिए चुनाव की तारीख को टाला जाए.

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने दिल्ली विश्वविद्यालय छात्रसंघ चुनाव में चार सीटों में से तीन जीते. इनमे शामिल है अध्यक्ष, उपाध्यक्ष और संयुक्त सचिव के पोस्ट. भारतीय छात्र संघ ने सचिव पद की एक सीट की हासिल.

Load More

बीती रात यानि 12 सितंबर को देश के कोने कोने में गणेश विसर्जन किया जा रहा था. वहीं मध्यप्रदेश में विसर्जन के दौरान नाव पलटने से बड़ा हादसा हुआ. जब विसर्जन के समय नाव पलटने से उसमे सवार सभी लोग पानी में गिर गए. इस हादसे में 11 लोगों की मौत हो गई, जबकि पांच लापता लोगों को बचाया गया. बता दें कि ये हादसा भोपाल की मशहूर छोटी झील के खाटलापुरा घाट पर नाव पलटने से हुआ.

दिल्ली विश्वविद्यालय छात्र संघ चुनाव में कड़ी सुरक्षा के बीच गुरुवार को मतदान हुआ. आज दोपहर बाद नतीजे आएंगे. डीयू के मॉर्निंग कॉलेजों में सुबह 8:30 से दोपहर 1 बजे तक, जबकि इवनिंग कॉलेजों में 3 बजे दोपहर से शाम को 7:30 बजे तक वोट डाले गए. वोटिंग के दौरान एक्का-दुक्का घटनाओं को छोड़कर हंगामे की कोशिश की खबर नहीं मिली. मतदान के लिए 52 केंद्र बनाए गए थे.

आज के सभी मुख्य समाचार और ब्रेकिंग न्यूज पढ़ने के लिए हमारे साथ जुड़े रहें.

'कश्मीर ऑवर' के बाद अब पाक पीएम इमरान खान पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर की राजधानी मुजफ्फराबाद में आज यानि शुक्रवार को एक बड़ा जलसा आयोजित करने वाले हैं. इस जलसे में पाकिस्तान के वजीर-ए-आजम इमरान खान एक बार फिर से कश्मीर से जुड़े झूठ दुनिया के सामने परोसेंगे और दुनिया को बरगलाने की कोशिश करेंगे.

प्रवर्तन निदेशालय आज डीके शिवकुमार को कोर्ट में पेश करेगी. ख़बरों की मानें तो ईडी उनकी हिरासत अवधि को बढ़ाने की मांग करेगी. डीके शिवकुमार पिछले 9 दिनों से ईडी की हिरासत में हैं. बीती रात उनकी तबीयत खराब होने के कारण उन्हें दिल्ली के राममनोहर लोहिया अस्पताल में भर्ती कराया गया था.

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज सोनभद्र के उम्भा गांव का दौरा करेंगे. इस दौरान उम्भा गांव के 281 लाभार्थियों को कुल 852 बीघा भूमि का पट्टा आवंटन किया जाएगा. इसके साथ ही उम्भा में 292 परिवारों को मुख्यमंत्री आवास योजना के अन्तर्गत लाभान्वित भी किया जाएगा. इसके साथ ही कई परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास भी करेंगे.

गौरतलब है कि सुप्रीम कोर्ट शरिया यानी इस्लामिक कानून के तहत यौवनावस्था शुरू होते ही लड़की को विवाह का अधिकार देने वाली याचिका पर सुनवाई को राजी हो गया है. इस्लामिक कायदे से 16 साल की उम्र में लड़की को शादी के लायक माना जाता है. इस कानून पर मुस्लिम लड़की ने शादी की तय संवैधानिक उम्र 18 साल होने से पहले किए गए अपने विवाह को वैध घोषित करने की गुहार सुप्रीम कोर्ट से लगाई है.

इस पर सुप्रीम कोर्ट ने भी सुनवाई के लिए सहमति दे दी है. जस्टिस एनवी रमणा, जस्टिस इंदिरा बनर्जी और जस्टिस अजय रस्तोगी की बेंच ने मामले में दाखिल अर्जी पर सुनवाई करते हुए यूपी सरकार को नोटिस जारी कर जवाब मांगा.