मनी लॉन्ड्रिंग मामले में गिरफ्तार कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और कर्नाटक के पूर्व मंत्री डी के शिवकुमार की तबियत ठीक नहीं चल रह रही है. जिसके बाद उन्हें ईडी की तरफ से इलाज के लिए राम मनोहर लोहिया अस्पताल लाया गया है. जहां पर उनसे मिलने के लिए पूर्व सीएम सिद्धारमैया पहुंचे लेकिन ईडी के अधिकारियों ने उनसे मिलने नहीं दिया.

नए ट्रैफिक नियम के तहत देश की राजधानी दिल्ली में बवाल मचा हुआ है. ट्रैफिक नियम का उल्लंघन करने वालों को ट्रैफिक पुलिस नए ट्रैफिक नियम के तहत जुर्माना मार रही है. दिल्ली में आज एक  ट्रक चालाक को ओवरलोडिंग को लेकर ट्रैफिक पुलिस ने 2 लाख 500 रुपये का चालान काटा है.

नई दिल्ली: आप विधायक सोमदत्त द्वारा 2015 चुनाव प्रचार के दौरान अपने समर्थकों के साथ मारपीट की थी. जिस मामले में उसके खिलाफ दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट में सुनवाई चल रही थी. कोर्ट आज इस मामले की सुनवाई करते हुए सोमदत्त को 6 महीने की जेल की सजा सुनवाई है.

पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने कश्मीर मामले को लेकर भारत के साथ 'एक्सीडेंटल युद्ध' की आशंका से इनकार नहीं किया है. संयुक्त राष्ट्र मानवाधिकार परिषद (यूएनसीएचआर) सम्मेलन में यहां भाग लेने आए कुरैशी ने स्वदेश रवाना होने से पहले संवाददाताओं से बातचीत में कश्मीर मुद्दे पर अचानक ही हो जाने वाली जंग को लेकर आशंका जाहिर की. (IANS INPUT)

कर्नाटक में मदिकेरी दशहरा बड़े ही धूम-धाम से मनाया जाता है. जिस उत्सव के लिए सीएम बीएस येदियुरप्पा ने एक करोड़ रुपये की राशि जारी किया है.

दिल्ली के फिरोजशाह कोटला स्टेडियम का नाम बदलकर इसे अरुण जेटली स्टेडियम का रखा गया है. जो अब यह स्टेडियम इसी नाम से जाना जाएगा. इसके साथ ही स्टेडियम के एक स्टैंड का नाम विराट कोहली के नाम पर रखा गया.

दिल्ली हाईकोर्ट में पूर्व वित्तमंत्री पी. चिदंबरम को जेल में घर का बना हुआ खाना मगाने को लेकर एक याचिका दायर की गई थी. जिस याचिया को कोर्ट ने खारिज कर दी हैं.

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 2 अक्टूबर से शुरू होने वाली तीन मैच की टेस्ट सीरीज के लिए आज भारतीय टीम का ऐलान हुआ. जिस ऐलान में सलामी बल्लेबाज के एल राहुल को टीम में जगह नहीं मिली है. वहीं के शुभमन गिल को टीम में मौका मिला है.

टीम में इन प्रमुख खिलाड़ियों को मिला मौका:

पूर्व भारतीय क्रिकेट कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के बारे में खबर थी कि गुरुवार शाम सात बजे क्रिकेट से संन्यास ले सकते हैं. लेकिन मुख्य चयनकर्ता एमएसके प्रसाद ने इस खबर को खंडन करते हुए गलत बताया है.

पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने राष्ट्रीय नागरिक पंजीकरण (एनआरसी) को लेकर एक मोर्चा निकाला. जिस मोर्चे में उन्होंने सरकार को धमकी देते हुए कहा कि असम की तरफ पश्चिम बंगाल में ऐसा नहीं कर पाओगे.

Load More

महाराष्ट्र और हरियाणा में चुनाव का शंखनाद करके के बाद आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी झारखंड पहुंच रहे हैं. पीएम मोदी आज झारखंड पर सौगातों की बरसात करेंगे. आज रांची में प्रधानमंत्री किसान मानधन योजना का शुभारंभ करेंगे. बता दें कि इस योजना के तहत किसानों को 3-3 हजार रुपये पेंशन के तौर पर दिए जाएंगे. इसके साथ ही पीएम नरेंद्र मोदी साहेबगंज के मल्टी मॉडल हब का उद्धाटन करेंगे. पीएम मोदी झारखंड सचिवालय के नये भवन की भी आधारशिला रखेंगे.

वहीं दिल्ली यूनिवर्सिटी छात्रसंघ चुनाव के लिए आज मतदान होगा. इस मतगणना की प्रक्रिया सुबह 8:30 बजे से शुरू हो जाएगी. ईवीएम के जरिये छात्र अपने मताधिकार का प्रयोग कर सकेंगे. डूसू चुनाव में अध्यक्ष, उपाध्यक्ष, महासचिव और संयुक्त सचिव पद के लिए 12 उम्मीदवार चुनाव मैदान में हैं.

आज के सभी मुख्य समाचार और ब्रेकिंग न्यूज पढ़ने के लिए हमारे साथ जुड़े रहें.

गौरतलब है कि मनी लॉन्ड्रिंग केस में गिरफ्तार कांग्रेस नेता डीके शिवकुमार की बेटी ऐश्वर्या से गुरुवार को प्रवर्तन निदेशालय पूछताछ करेगा. पिछले दिनों समन मिलने के बाद ऐश्वर्या दिल्ली पहुंची. इससे पहले ईडी ने डीके शिवकुमार के करीबी सचिन नारायण से भी पूछताछ की. बता दें कि ईडी ने शिवकुमार को इस मामले के सिलसिले में दो दिनों तक पूछताछ करने के बाद तीन सितंबर को गिरफ्तार किया था.

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी का मंत्रालय ट्रैफिक नियम तोड़ने पर भारी जुर्माना लगाने की नीति तो लाया, पर बीजेपी शासित राज्यों समेत कई राज्य सरकारों ने इस कानून को लागू करने से इनकार कर दिया या फिर जुर्माने की राशि आधी कर दी.