राजस्थान के अलवर जिले के मंडावर में बुधवार को आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत के काफिले में शामिल एक कार ने एक मोटरसाइकिल को टक्कर मार दी जिससे एक बच्चे की मौत हो गई जबकि एक अन्य व्यक्ति घायल हो गया. घटना उस समय हुई जब मोहन भागवत तिजारा क्षेत्र में एक कार्यक्रम में भाग लेने के बाद लौट रहे थे.

मध्य प्रदेश में बीजेपी के घंटानाद आंदोलन का कांग्रेस ने जवाब दिया और जिला मुख्यालयों पर संवाददाता सम्मेलन बुलाकर केंद्र सरकार की तुलना नीरो से कर डाली. साथ ही देश में छाई मंदी का असर मुख्यमंत्री कमलनाथ की नीतियों के कारण राज्य पर नजर न आने का दावा किया.

विकासनगर के पास एक वाहन दुर्घटना मामले में एसडीआरएफ के गोताखोरों ने यमुना से दो और शव निकाले हैं, जिससे घटना में मरने वालों की संख्या बढ़कर चार हो गयी है. जिले के विकासनगर इलाके में चकराता जाने के मार्ग में जुडो हथियारी पावर हाउस के पास वाहन सोमवार शाम को यमुना नदी में गिर गया था.

Load More

उन्नाव रेप पीड़िता (Unnao Rape Victim) का बयान आज रिकॉर्ड किया जाएगा. इस मामले में मुख्य आरोपी बीजेपी से निष्कासित विधायक कुलदीप सिंह सेंगर (Kuldeep Singh Sengar) हैं. दरअसल, दिल्ली की एक अदालत ने उन्नाव बलात्कार पीड़िता के बयान दर्ज करने के लिए एम्स (AIIMS) में ‘बंद कमरे’ में 11 सितम्बर से कार्यवाही शुरू करने के लिए कई निर्देश दिए हैं. बंद कमरे’ में कार्यवाही के दौरान वहां लोग एवं मीडियाकर्मी मौजूद नहीं होंगे. अदालत ने कहा था, ‘पीड़िता की गवाही की रिकॉर्डिंग बुधवार 11 सितम्बर से सुबह सवा दस बजे से शुरू होगी और जब तक गवाही पूरी नहीं होती तब तक रोजाना आधार पर यह कार्यवाही जारी रहेगी. सीबीआई के वरिष्ठ लोक अभियोजक और शिकायतकर्ता तथा बचाव पक्ष के वकील जयप्रकाश नारायण एपेक्स ट्रॉमा सेंटर एम्स नयी दिल्ली के प्रथम तल पर सुबह दस बजे तक पहुंच जाएंगे.’’

उधर, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आज उत्तर प्रदेश के मथुरा दौरे पर रहेंगे. पीएम मोदी मथुरा में 1059 करोड़ की विकास परियोजनाओं का लोकार्पण करेंगे. इस दौरान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और केन्द्रीय मंत्री गिरिराज सिंह भी मौजूद रहेंगे.

आज के सभी मुख्य समाचार और ब्रेकिंग न्यूज पढ़ने के लिए हमारे साथ जुड़े रहें.

सुप्रीम कोर्ट में आज अयोध्या केस की लाइव स्ट्रीमिंग याचिका पर सुनवाई होगी. प्रधान न्यायाधीश रंजन गोगोई की अध्यक्षता वाली पीठ इस याचिका पर सुनवाई करेगी.