हरियाणा प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कुमारी शैलजा ने राज्य से पार्टी की चुनाव समिति का अध्यक्ष नियुक्त किया. कैप्टन अजय यादव ने अभियान समिति का अध्यक्ष नियुक्त किया.

कांग्रेस नेता कृपाशंकर सिंह ने पार्टी से दिया इस्तीफा उन्होंने आज दिल्ली में कांग्रेस के महाराष्ट्र प्रभारी मल्लिकार्जुन खड़गे को अपना इस्तीफा सौंप दिया.

फिल्मों से राजनीति में आई उर्मिला मातोंडकर ने मंगलवार को कहा कि उन्होंने कांग्रेस पार्टी से इस्तीफा दे दिया है. करीब छह माह पहले कांग्रेस में शामिल हुई उर्मिला ने ‘पार्टी के भीतर की तुच्छ राजनीति’ को उनके कांग्रेस छोड़ने की वजह बताया है. उन्होंने कांग्रेस पार्टी के टिकट पर उत्तर मुंबई सीट से चुनाव भी लड़ा था, जिसमें उनकी हार हुई. वह इस साल मार्च में कांग्रेस में शामिल हुई थीं. मातोंडकर का इस्तीफा कांग्रेस के लिए बड़ी शर्मिंदगी की तरह है, क्योंकि पार्टी को अगले महीने महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव का सामना करना है और वह इस समय अपने नेताओं को एकजुट रखने के लिए जूझ रही है.

Load More

पाकिस्तान (Pakistan) की अपील पर आज एक बार फिर संयुक्त राष्ट्र मानवाधिकार काउंसिल (UNHRC) में जम्मू और कश्मीर (Jammu and Kashmir) पर चर्चा होगी. पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी की अगुवाई में पाकिस्तान का एक पैनल इस मुद्दे को उठाएगा, सबसे पहले पाकिस्तानी मंत्री बयान देंगे और उसके बाद भारत (India)  के सचिव उनका जवाब देंगे. इससे पहले, पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran Khan) ने ट्विटर पर कहा, ‘अब समय आ गया है. अंतरराष्ट्रीय समुदाय को भारतीय बलों की ओर से किए जा रहे मानवाधिकार उल्लंघन पर अलग राय नहीं रखनी चाहिए.’

भारतीय वायु सेना (IAF) अपनी ‘गोल्डन ऐरोज’ 17 स्क्वाड्रन को फिर से गठित कर सकती है जो राफेल लड़ाकू विमान (Rafale Fighter Jets) उड़ाने वाली पहली इकाई होगी. आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि वायु सेना प्रमुख बी एस धनोआ (B S Dhanoa) मंगलवार को अंबाला वायु सेना केंद्र (Ambala Air Force Station) पर एक समारोह में 17 स्क्वाड्रन को फिर से शुरू करेंगे. वायु सेना राफेल विमानों का स्वागत करने के लिए तैयार है. करगिल युद्ध के समय 1999 में धनोआ ने ‘गोल्डन ऐरोज’ 17 स्क्वाड्रन की कमान संभाली थी. बठिंडा वायु सेना केंद्र से संचालित स्क्वाड्रन को 2016 में बंद कर दिया गया था.

आज के सभी मुख्य समाचार और ब्रेकिंग न्यूज पढ़ने के लिए हमारे साथ जुड़े रहें.

तब वायु सेना ने रूस निर्मित मिग 21 विमानों को चरणबद्ध तरीके से हटाना शुरू किया था. स्क्वाड्रन की स्थापना 1951 में की गयी थी और शुरू में इसने हैविलैंड वैंपायर एफ एमके 52 लड़ाकू विमानों की उड़ानों को संचालित किया था. भारत को पहला राफेल विमान इस महीने के अंत में मिल सकता है.