Donald Trump India Visit: डोनाल्ड ट्रम्प ने बॉलीवुड के लिए बांधे तारीफों के पुल, शाहरुख खान की DDLJ को बताया सर्वश्रेष्ठ फिल्म
डोनाल्ड ट्रम्प और फिल्म 'डीडीएलजे' का सीन (Photo Credits: Twitter/ Instagram)

Donald Trump India Visit: अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प का आज अहमदाबाद, गुजरात में भव्य स्वागत किया गया. उन्हें रिसीव करने खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) पहुंचे जिन्होंने बेहद शाही अंदाज में उनका स्वागत किया. डोनाल्ड ट्रम्प ने सबसे पहले साबरमती आश्रम (Sabarmati Ashram) का दौरा किया जिसके बाद वो पीएम मोदी (PM Modi) के साथ मोटेरा स्टेडियम (Motera Stadium) पहुंचे और भारतवासियों को संबोधित किया. इस दौरान उन्होंने कई सारी बातों को लेकर भारत और साथ ही यहां मौजूद विभिन्न सेक्टर्स की जमकर तारीफ की.

राष्ट्रपति ट्रम्प ने खासतौर पर बॉलीवुड का जिक्र करते हुए शाहरुख खान (Shah Rukh Khan) और उनकी फिल्म 'डीडीएलजे' (DDLJ) की भी तारीफ की. अपने भाषण में ट्रम्प ने कहा, "भारत में हर साल प्रतिभाशाली और कला के हब बॉलीवुड द्वारा करीब 2000 फिल्में बनाई जाती हैं. इसमें शाहरुख खान और उनकी फिल्म डीडीएलजे  बेहतरीन फिल्म है. दुनियाभर में लोग बड़े ही उत्साह के साथ संगीत, नृत्य, रोमांस, ड्रामा और यहां की क्लासिक फिल्मों को देखते हैं." ये भी पढ़ें: Donald Trump India Visit: ‘नमस्ते ट्रंप’ कार्यक्रम में डोनाल्ड ट्रंप ने सचिन और विराट को सराहा

इसके अलावा ट्रम्प ने भारतीय क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) और विराट कोहली (Virat Kohli) की भी जमकर सराहना करते हुए कहा, "इस देश में कुछ सचिन तेंदुलकर और विराट कोहली जैसे महान खिलाड़ी भी मौजूद हैं जो हर तरफ जाने जाते हैं."

ये भी पढ़ें: Namaste Trump Event: डोनाल्ड ट्रम्प के कार्यक्रम में पहुंचेंगे अमिताभ बच्चन समेत ये बड़े सेलिब्रिटीज

उल्लेखनीय है कि राष्ट्रपति ट्रम्प का ये पहला आधिकारिक भारत दौरा है और ऐसे में सरकार ने उनके विजिट को लेकर छोटी से बड़ी हर चीज का ख्याल रखा है. इस दौरान पीएम मोदी उनकी मेजबानी कर रहे हैं. इसी के साथ भारत में ट्रम्प के भोजन को लेकर भी बेहद शानदार तैयारियां की गई हैं. यहां उन्हें गुजरात के मशहूर व्यंजनों का स्वाद चखाया जाएगा.