अगले महीने फ़ोर्ड लॉन्च करेगी नई कार, इन कारों को देगी टक्कर
फ़ोर्ड लोगो (Photo Credit- Wikimedia Commons)

अगर आप नई कार ख़रीदने का प्लान बना रहे हैं, तो ये ख़बर ख़ास तौर से आपके लिए ही है. दरसल फ़ोर्ड कंपनीअगले महीने यानि कि मार्च में MY19 Figo हैचबैक लॉन्च करने जा रही है. ख़बर है कि इसे नए MY19 मॉडल केरूप में एक शानदार अपडेट मिल रहा है. नई कार नए मैकेनिकल, फ़ीचर और डिज़ाइन परिवर्तनों के बाद कार बेहद शानदार लुक में दिखाई देगी. ऑटो जगत के हवाले से ख़बर आ रहीहै की ये अप्डेटेड कार डीज़ल तथा पेट्रोल दोनो वेरिएँट में उपलब्ध होगी.

इतना ही नहीं इसके अलावा इसे सीएनजी विकल्प में भी पेश किया जाएगा. आपकी जानकारी के लिए बता दें किइस नई कार को पहले ही अंतरराष्ट्रीय बाजार में लॉन्च किया जा चुका है.बताया जा रहा है कि भारत में इस कारका नया अपडटे नई फोर्ड फ्री स्टाइल में दिखेगा. एक्सटीरियर के लिहाज से देखें तो कार में अब नए डिजायन की छत्ते वाली ग्रिल होगी.

इसके दोनों सिरों पर नए बंपर भी मिलेंगे, इसके अलावा, कंपनी नए मिश्र धातु पहियों के साथ दोनों सिरों पर शानदार लाइट्स दे सकती है. केबिनस्पेस अब Ford के SYNC3 इंफोटेनमेंट सिस्टम के साथ एक नया 6.5-इंच फ्लोटिंग टचस्क्रीन पैक करेगा जो कि पहले EcoSport, Aspireऔर Freestyle में भी देखा गया था.

यह भी पढ़ें: इस महीने लॉन्च हो सकती हैं ये दमदार कारें

इन मामूली बदलाव के साथ-साथ इसमें नया ड्रैगन 1.2-लीटर पेट्रोल इंजन मिलेगा जिसे फ्रीस्टाइल और ईकोस्पोर्टके साथ भी साझा किया गया है. इसके अलावा, यह वही 1.5-लीटर TDCi इंजन लाएगा जैसा कि पहले देखा गया था. दोनों इंजन मानक विकल्प के रूप में 5-स्पीड मैनुअल गियर बॉक्स के साथ उपलब्ध होंगे. इसके अलावा, कार अब एस्पायर सीएनजी की तरह सीएनजीफॉर्म में उपलब्ध होगी जो हाल ही में 6.27 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) पर बिक्री के लिए पेश की गयी थी.

बताया जा रहा है कि यह कार भारतीय बाज़ार में सीधे तौर पर हुंडई ग्रैंड i10और प्मारुति सुजुकी स्विफ्ट जैसी अन्य हैचबैक कारों को टक्कर देगी. बहराल अब ग़ौरतलब होगा कि यह कार ऑटोजगत में कितना धमाल मचाती है और लोगों को कितना पसंद आती है.