देश की खबरें | आकाशीय बिजली गिरने से तीन किसानों की मौत
एनडीआरएफ/प्रतीकात्मक तस्वीर (Photo Credits: ANI)

चित्रकूट (उप्र), 16 सितंबर जिले में आकाशीय बिजली गिरने की अलग-अलग घटनाओं में मंगलवार को तीन किसानों की मौत हो गयी जबकि एक बच्ची समेत तीन लोग झुलस गए है।

इन घटनाओं में पांच पालतू मवेशियों की भी मौत हो गयी है।

यह भी पढ़े | Delhi University Admissions 2020: दिल्ली यूनिवर्सिटी के सेंट स्टीफेंस कॉलेज ने ग्रेजुएशन में दाखिले के लिए जारी की पहली कट-ऑफ लिस्ट.

मऊ के तहसीलदार संजय अग्रहरि ने बुधवार को बताया कि "इटवां गांव में मंगलवार की शाम आकाशीय बिजली गिरने की घटना में खेत में खाद डालकर वापस लौट रहे किसान मोहम्मद सुल्तान (50) की मौत हो गयी है। जबकि उसकी पांच साल की पोती शानू झुलस गई। उसका अस्पताल में इलाज चल रहा है।"

मानिकपुर के थाना प्रभारी निरीक्षक के.के. मिश्रा ने बताया कि "गढ़चपा गांव में भी खेत में खाद डालकर घर लौटते समय बारिश के दौरान आकाशीय बिजली गिरने से किसान विनीत कोल (45) की मौत हो गयी है।"

यह भी पढ़े | COVID19 Center in Odisha: ओडिशा सरकार ने जिलों अधिकारीयों को कहा- कोरोना संक्रमितों की देखभाल केंद्रों में सुविधा बढ़ाएं.

इसी प्रकार रैपुरा क्षेत्र के लौढिहा माफी गांव में गिरी आकाशीय बिजली की घटना में किसान नत्थू प्रसाद (47) की मौत हो गई। बिजली गिरने से उसकी दो भैंस भी मर गईं।

आकाशीय बिजली गिरने की एक अन्य घटना में लखनपुर-रुकमा बुजुर्ग गांव में किसान चुनबाद और सन्तुल देवी जख्मी हो गयी हैं। साथ ही राजकुमार के तीन मवेशियों की मौत हो गयी है।

(यह सिंडिकेटेड न्यूज़ फीड से अनएडिटेड और ऑटो-जेनरेटेड स्टोरी है, ऐसी संभावना है कि लेटेस्टली स्टाफ द्वारा इसमें कोई बदलाव या एडिट नहीं किया गया है)