देश की खबरें | नोएडा हवाई अड्डे की आधारशिला कार्यक्रम में शामिल होने के लिए हजारों लोग जेवर पहुंचे

नोएडा (उप्र), 25 नवंबर ग्रेटर नोएडा के जेवर में नोएडा अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे की आधारशिला कार्यक्रम को देखने के लिए बृहस्पतिवार को हजारों की संख्या में लोग एकत्र हुए। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी इस हवाई अड्डे की आधारशिला रखी।

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और उनके कैबिनेट सहयोगी इस कार्यक्रम में शमिल हुए। अधिकारियों ने बताया कि कार्यक्रम स्थल और आस पास के इलाकों में सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए थे और आगंतुकों की ‘जन सभा’ इलाके में प्रवेश के पहले तलाशी भी ली गई।

स्थानीय लोगों के अलावा बुलंदशहर, गाजियाबाद, मथुरा, हाथरस, अलीगढ़ और आगरा से हजारों लोग ट्रैक्टर और मोटरसाइकिल से जेवर पहुंचे। इस दौरान कई युवकों ने लाउड स्पीकर लगाने के लिए ‘जन सभा’ पंडाल में बनाए गए खंभों पर चढ़ने की कोशिश की।

भारतीय जनता पार्टी के नेता और जेवर से विधायक धीरेंद्र सिंह की अगुवाई में सैकड़ों समर्थक कार्यक्रम स्थल पहुंचे। सिंह ने भूमि अधिग्रहण पर किसानों के साथ बातचीत में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है।

करीब 1,330 एकड़ भूभाग में फैले इस हवाईअड्डे से सितंबर, 2024 तक परिचालन शुरू होने की उम्मीद है।

शुरुआत में जेवर हवाअड्डे पर दो हवाईपट्टियां चालू होंगी।

(यह सिंडिकेटेड न्यूज़ फीड से अनएडिटेड और ऑटो-जेनरेटेड स्टोरी है, ऐसी संभावना है कि लेटेस्टली स्टाफ द्वारा इसमें कोई बदलाव या एडिट नहीं किया गया है)