देश की खबरें | नेशनल स्टेडियम से तोक्यो ओलंपिक का उद्घाटन समारोह देखेंगे खेल मंत्री ठाकुर

नयी दिल्ली, 22 जुलाई खेल मंत्री अनुराग ठाकुर और खेल राज्यमंत्री निसिथ प्रमाणिक शुक्रवार को यहां मेजर ध्यानचंद नेशनल स्टेडियम से 32वें ओलंपिक खेलों का उद्घाटन समारोह देखेंगे।

उनके साथ पूर्व खिलाड़ी और विभिन्न क्षेत्रों की जानी मानी हस्तियां भी तोक्यो में भाग लेने वाले भारतीय दल का उत्साह बढ़़ाएंगे।

खेल मंत्रालय ने एक बयान में कहा, ‘‘32वें ओलंपिक कल तोक्यो में आरंभ होंगे और इस अवसर पर खेल मंत्री अनुराग ठाकुर और खेल राज्य मंत्री निसिथ प्रमाणिक मेजर ध्यानचंद नेशनल स्टेडियम से उद्घाटन समारोह देखेंगे। ’’

इसके अनुसार, ‘‘पूर्व खिलाड़ी और देश की विभिन्न क्षेत्रों की जानी मानी हस्तियां भी इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के ‘चीयर4इंडिया’ अभियान के तहत खिलाड़ियों को प्रेरित करने के लिये जुड़ेंगी। ’’

हरियाणा के खेल मंत्री संदीप सिंह, यशोधरा राजे सिंधिया और राष्ट्रीय बैडमिंटन कोच पुलेला गोपीचंद आदि के स्टेडियम में उपस्थित रहने की उम्मीद है।

कोविड-19 चिंताओं और अगले दिन स्पर्धाओं के कारण 20 भारतीय खिलाड़ी और छह अधिकारी ही उद्घाटन समारोह में हिस्सा लेंगे।

पुरूष हॉकी टीम के कप्तान मनप्रीत सिंह और महान मुक्केबाज एम सी मैरीकॉम भारत के ध्वजवाहक हैं।

भारत ने इस बार अपना सबसे बड़ा दल भेजा है जिसमें 127 खिलाड़ी हैं। इस बार महिलाओं खिलाड़ियों का प्रतिनिधित्व भी सबसे ज्यादा हैं जिनकी संख्या 56 है।

(यह सिंडिकेटेड न्यूज़ फीड से अनएडिटेड और ऑटो-जेनरेटेड स्टोरी है, ऐसी संभावना है कि लेटेस्टली स्टाफ द्वारा इसमें कोई बदलाव या एडिट नहीं किया गया है)