देश की खबरें | अर्थशास्त्र से 98 वर्ष की आयु में एमए करने वाले राजकुमार वैश्य का निधन
एनडीआरएफ/प्रतीकात्मक तस्वीर (Photo Credits: ANI)

पटना, 15 सितंबर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने नालंदा मुक्त विश्वविद्यालय से 98 वर्ष की आयु में अर्थशास्त्र से स्नातकोत्तर करने वाले राजकुमार वैश्य के निधन पर गहरी शोक-संवेदना व्यक्त की है।

वह 101 वर्ष के थे।

यह भी पढ़े | Kerala: केरल के सीएम पिनरई विजयन का बड़ा आरोप, कहा- कुछ राजनीतिक पार्टियां कोरोना के मामले बढ़ानें में जुटी हैं.

नीतीश ने अपने शोक-संदेश में कहा है, ‘‘दिवंगत राजकुमार वैश्य ने 98 वर्ष की आयु में नालन्दा मुक्त विश्वविद्यालय से अर्थशास्त्र में एमए किया, जिसके लिए उनका नाम लिमका बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में दर्ज है। मैंने उनके घर जाकर उन्हें बधाई दी थी। उनका आशीर्वाद लिया था।’’

उन्होंने कहा, ‘‘उनके पुत्र संतोष कुमार बिहार कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग, पटना में मेरे प्रोफेसर थे। दिवंगत राजकुमार वैश्य मेरे लिए पिता तुल्य थे। मैं उन्हें नमन करते हुये श्रद्धांजलि अर्पित करता हूं।’’

यह भी पढ़े | Lok Sabha passes Bill reducing MPs’ salary By 30%: लोकसभा से सांसदों की 30 फीसदी वेतन कटौती वाला बिल पास.

मुख्यमंत्री ने प्रोफेसर संतोष कुमार से दूरभाष पर बात कर उन्हें सांत्वना दी।

उन्होंने दिवंगत आत्मा की चिर शान्ति तथा उनके परिजनों को दुःख की इस घड़ी में धैर्य धारण करने की शक्ति प्रदान करने की ईश्वर से प्रार्थना की है।

(यह सिंडिकेटेड न्यूज़ फीड से अनएडिटेड और ऑटो-जेनरेटेड स्टोरी है, ऐसी संभावना है कि लेटेस्टली स्टाफ द्वारा इसमें कोई बदलाव या एडिट नहीं किया गया है)