देश की खबरें | कोविड-19: अरुणाचल प्रदेश में 418, पुडुचेरी में 68 , अंडमान एवं निकोबार द्वीपसमूह में तीन नए मामले

ईटानगर /पुडुचेरी/पोर्ट ब्लेयर, 22 जुलाई अरुणाचल प्रदेश में एक दिन में कोविड- 19 के 418, पुडुचेरी में 68 और अंडमान एवं निकोबार द्वीपसमूह में तीन नए मामले सामने आए।

अरुणाचल प्रदेश में कोविड-19 के 418 नए मामले सामने आने के बाद राज्य में संक्रमितों की संख्या बढ़कर 44,222 हो गई।

राज्य निगरानी अधिकारी (एसएसओ) डॉ. एल जाम्पा ने बृहस्पतिवार को बताया कि एक और व्यक्ति की मौत के बाद मृतक संख्या बढ़कर 204 हो गई। राज्य में अभी 4,384 लोगों का कोरोना वायरस संक्रमण का इलाज चल रहा है। वहीं, 365 और लोगों के ठीक होने के बाद संक्रमण मुक्त हुए लोगों की संख्या बढ़कर 39,634 हो गई।

इस बीच, राज्य के टीकाकरण अधिकारी डॉ. दिमोंग पाडुंग ने बताया कि जनवरी में शुरू हुए टीकाकरण अभियान के बाद से अभी तक राज्य में आठ लाख से अधिक लोगों को कोविड-19 रोधी टीकों की खुराक दी गई है।

पुडुचेरी में एक दिन में कोविड-19 के 68 नए मामले सामने आने के बाद केन्द्र शासित प्रदेश में संक्रमितों की संख्या बढ़कर 1,20,003 हो गई।

पुडुचेरी के स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण सेवा के निदेशक एस मोहन कुमार ने बताया कि नए मामलों में से पुडुचेरी क्षेत्र में सर्वाधिक 59, कराईकल, यानम और माहे में तीन-तीन नए मामले सामने आए। केन्द्र शासित प्रदेश में अभी 955 लोगों का कोरोना वायरस संक्रमण का इलाज चल रहा है, जिनमें से 147 लोग अस्पताल में भर्ती हैं और 808 लोग पृथक-वास में हैं।

कुमार ने बताया कि पिछले 24 घंटे में दो और लोगों की संक्रमण से मौत के बाद मृतक संख्या बढ़कर 1,783 हो गई। इस दौरान 72 और लोगों के ठीक होने के बाद केन्द्र शासित प्रदेश में संक्रमण मुक्त हुए लोगों की संख्या बढ़कर 1,17,265 हो गई। केन्द्र शासित प्रदेश में अभी तक 6.54 लाख लोगों को कोविड-19 रोधी टीकों की खुराक दी गई है।

अंडमान एवं निकोबार द्वीपसमूह में पिछले 24 घंटे में कोविड-19 के तीन नए मामले सामने आने के बाद केन्द्र शासित प्रदेश में संक्रमितों की संख्या बढ़कर 7521 हो गई। ये तीन मामले हवाईअड्डे पर सामने आए।

केन्द्र शासित प्रदेश में विमान से आने वाले सभी यात्रियों के लिए कोविड-19 संबंधी जांच कराना अनिवार्य है, जिसमें संक्रमित ना होने की पुष्टि के बाद ही उन्हें वहां से शहर में जाने दिया जाता है।

स्वास्थ्य विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि पिछले 24 घंटे में संक्रमण से मौत का कोई नया मामला सामने नहीं आया और मृतक संख्या 129 ही है।

केन्द्र शासित प्रदेश में अभी 18 लोगों का कोरोना वायरस संक्रमण का इलाज चल रहा है। इनमें से 16 दक्षिण अंडमान जिले और दो उत्तर एवं मध्य अंडमान में उपचाराधीन हैं। निकोबार जिले में संक्रमण का कोई उपचाराधीन मामला नहीं है।

अधिकारी ने बताया कि केन्द्र शासित प्रदेश 2.62 लाख लोगों को कोविड-19 रोधी टीके की खुराक दी गई है। अंडमान एवं निकोबार द्वीपसमूह की आबादी चार लाख है।

(यह सिंडिकेटेड न्यूज़ फीड से अनएडिटेड और ऑटो-जेनरेटेड स्टोरी है, ऐसी संभावना है कि लेटेस्टली स्टाफ द्वारा इसमें कोई बदलाव या एडिट नहीं किया गया है)