विदेश की खबरें | इजराइल ने भारत को मित्रता दिवस पर ढेरों शुभकामनाएं दीं

यरूशलम, दो अगस्त इजराइल ने बॉलीवुड के एक मशहूर गीत के जरिए रविवार को भारत को मित्रता दिवस पर ढेरों शुभकामनाएं दीं। राष्ट्रपति रियूवेन रिवलिन ने इस मौके पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और भारतीयों को बधाई भी दी।

रिवलिन ने मोदी के टैग करते हुए अंग्रेजी और हिंदी में ट्वीट किया।

यह भी पढ़े | लंदन: राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की याद में ब्रिटेन जारी कर सकता है खास सिक्का, वित्त मंत्री ऋषि सुनक ने की यह अनोखी पहल.

उन्होंने हिंदी में लिखा ''मित्रता दिवस पर मेरी ओर से आपको और भारत की जनता को बहुत-बहुत बधाई।''

भारत में इजराइली दूतावास ने दोनों देशों के बीच महत्वपूर्ण क्षणों की तस्वीरों को अमिताभ बच्चन अभिनीत फिल्म 'याराना' के गीत ''तेरे जैसा यार कहां'' की धुन पर सजाकर ट्विटर पर पोस्ट किया।

यह भी पढ़े | नासा के अंतरिक्ष यात्री अंतरराष्ट्रीय अंतरिक्ष स्टेशन से घर के लिए हुए रवाना, आज दोपहर तक मेक्सिको की खाड़ी में करेंगे लैंडिंग.

इस ट्वीट के साथ लिखा गया है, ''तेरे जैसा यार कहां, कहां ऐसा याराना। हमारी दोस्ती और बढ़ती साझेदारी भविष्य में और मजबूत हो।''

इजराइली दूतावास ने पिछले साल मित्रता दिवस पर बॉलीवुड फिल्म शोले के गीत ''ये दोस्ती हम नहीं तोड़ेंगे'' की धुन पर मोदी और इजराइल के प्रधानमंत्री बेंजमिन नेतन्याहू की तस्वीरें लगाकर ट्विटर पर पोस्ट करते हुए भारत को बधाई दी थी।

भारत में इजराइल के राजदूत रॉन मल्का ने ''सच्चा दोस्त बनने के लिए'' भारत को धन्यवाद दिया। साथ ही उन्होंने कहा कि दोनों देशों के बीच बढ़ती दोस्ती कोरोना वायरस महामारी के दौरान और मजबूत हुई है।

(यह सिंडिकेटेड न्यूज़ फीड से अनएडिटेड और ऑटो-जेनरेटेड स्टोरी है, ऐसी संभावना है कि लेटेस्टली स्टाफ द्वारा इसमें कोई बदलाव या एडिट नहीं किया गया है)