देश की खबरें | कांग्रेस प्रदर्शन : सड़क पर धरने पर बैठीं प्रियंका, हिरासत में ली गईं

नयी दिल्ली, पांच अगस्त महंगाई और बेरोजगारी के खिलाफ शुक्रवार को कांग्रेस के प्रदर्शन में शामिल हुईं पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी वाद्रा पुलिस द्वारा प्रधानमंत्री आवास की ओर मार्च निकालने से रोके जाने के बाद सड़क पर धरने पर बैठ गईं। हालांकि, कुछ देर बाद उन्हें हिरासत में ले लिया गया।

हिरासत में लिए जाने के बाद प्रियंका गांधी ने आरोप लगाया कि देश की जनता महंगाई से तड़प रही है, लेकिन सरकार में बैठे लोगों को महंगाई नजर नहीं आ रही है।

कांग्रेस के अनुसार, संसद भवन से राष्ट्रपति भवन तक कांग्रेस सांसदों के मार्च से जुड़े कार्यक्रम में पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी शामिल हुए तो कांग्रेस मुख्यालय से प्रधानमंत्री आवास तक मार्च निकालने और घेराव करने से संबंधित कार्यक्रम के लिए प्रियंका गांधी ‘24 अकबर रोड’ पहुंचीं।

काले रंग की सलवार-कमीज ओर दुपट्टा पहने प्रियंका पार्टी मुख्यालय के सामने पुलिस द्वारा लगाए गए अवरोधक को लांघकर दूसरी तरफ पहुंचीं और सड़क पर धरने पर बैठ गईं।

इस दौरान बड़ी संख्या में मौजूद कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने ‘प्रियंका गांधी जिंदाबाद’ और ‘मोदी जब-जब डरता है, पुलिस को आगे करता है’ के नारे लगाए।

बाद में पुलिस ने प्रियंका को हिरासत में ले लिया। प्रियंका गांधी और कांग्रेस के अन्य नेता गैस सिलेंडर लेकर प्रधानमंत्री आवास की तरफ जाना चाहते थे।

कांग्रेस की ओर से जारी एक वीडियो के अनुसार, प्रियंका गांधी ने कहा, ‘‘पुलिस को लगता है कि विपक्ष को ये दबा सकते हैं। इन्हें लगता है कि हम दबाव में आकर और समझौता करके बस में बैठ जाएंगे। हम ऐसा क्यों करें?’’

उन्होंने कहा, ‘‘हम तो एक मकसद से यहां आए हैं। इनके मंत्री कहते हैं कि महंगाई नहीं दिखती। हम प्रधानमंत्री आवास तक चलकर महंगाई दिखाना चाहते हैं।’’

प्रियंका ने आरोप लगाया, ‘‘इतनी महंगाई है कि सभी लोग तड़प रहे हैं। मोदी जी ने पूरे देश की संपत्ति बेच दी। दो-चार लोग और अमीर हो रहे हैं, जबकि पूरा देश तड़प रहा है। उन्हें (मंत्री) महंगाई इसलिए नहीं दिखती, क्योंकि उनके पास पैसा ही पैसा है।’’

(यह सिंडिकेटेड न्यूज़ फीड से अनएडिटेड और ऑटो-जेनरेटेड स्टोरी है, ऐसी संभावना है कि लेटेस्टली स्टाफ द्वारा इसमें कोई बदलाव या एडिट नहीं किया गया है)