खेल की खबरें | बेस और ब्रॉड ने पहले टेस्ट में श्रीलंका को 135 रन पर समेटा

श्रीलंका के कार्यवाहक कप्तान दिनेश चांदीमल ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी का फैसला किया । उन्होंने सर्वाधिक 28 रन बनाये । श्रीलंका के नियमित कप्तान दिमुथ करूणारत्ने अंगूठे में फ्रेक्चर के कारण नहीं खेल सके ।

कोरोना महामारी के कारण लॉकडाउन के बाद दस महीने में अपनी धरती पर पहला टेस्ट खेल रही श्रीलंका क्रिकेट टीम की शुरूआत खराब रही । अनुभवी तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड ने एक ओवर में दो विकेट लिये जबकि आफ स्पिनर डोम बेस ने दूसरी ही गेंद पर विकेट चटकाया । ब्रॉड ने मैच में 20 रन देकर तीन विकेट लिये ।

करूणारत्ने की जगह उतरे लाहिरू तिरिमन्ने चार रन बनाकर ब्रॉड की गेंद पर आउट हुए । एक गेंद बाद कुसाल मेंडिस भी अपना विकेट गंवा बैठे ।

बेस ने कुसाल परेरा को पहली स्लिप में जो रूट के हाथों लपकवाया । चांदीमल और एंजेलो मैथ्यूज ने चौथे विकेट के लिये 56 रन जोड़े लेकिन लंच के बाद लगातार दो ओवरों में आउट हो गए।

मैथ्यूज ने 27 रन बनाये और वह 6000 टेस्ट रन पूरे करने वाले श्रीलंका के पांचवें बल्लेबाज बन गए । श्रीलंका के लिये उनसे अधिक रन कुमार संगकारा (12400), महेला जयवर्धने (11814), सनत जयसूर्या (6973) और अरविंद डिसिल्वा (6361) ने बनाये हैं ।

एपी

एपी

(यह सिंडिकेटेड न्यूज़ फीड से अनएडिटेड और ऑटो-जेनरेटेड स्टोरी है, ऐसी संभावना है कि लेटेस्टली स्टाफ द्वारा इसमें कोई बदलाव या एडिट नहीं किया गया है)