खिसियानी बिल्ली खंभा नोचे: चौतरफा जलील होने के बाद पाक की बहादुरी, IPL के प्रसारण पर प्रतिबंध लगाया
पाकिस्तान के पीएम इमरान खान (File Photo)

भारत द्वारा पाकिस्तान सुपर लीग के सीधे प्रसारण पर प्रतिबंध लगाये जाने के एक महीने बाद पाकिस्तान ने इंडियन प्रीमियर लीग के प्रसारण पर प्रतिबंध लगा दिया.। पाकिस्तान के सूचना प्रसारण मंत्री फवाद चौधरी ने इसकी पुष्टि की. यह फैसला भारत में पाकिस्तान प्रीमियर लीग के आधिकारिक प्रसारक डीस्पोर्ट द्वारा पुलवामा आतंकी हमले के मद्देनजर टूर्नामेंट का प्रसारण रोके जाने के एक महीने बाद लिया गया.

भारतीय कंपनी आईएमजी रिलायंस ने भी पीएसएल की विश्वव्यापी टीवी कवरेज संबंधी करार तोड़ दिया था जिससे लीग को टूर्नामेंट के बीच में नयी प्रोडक्शन कंपनी से करार करना पड़ा. चौधरी ने एआरवाय न्यूज से कहा ,‘‘ पीएसएल के दौरान जिस तरह भारतीय कंपनियों और सरकार ने पाकिस्तान क्रिकेट के साथ सलूक किया, हम यह बर्दाश्त नहीं कर सकते कि हमारे यहां आईपीएल दिखाया जाये.

यह भी पढ़ें:- IPL 2019 Schedule in PDF Free Download: इंडियन प्रीमयर लीग का पूरा Time Table PDF में देखें, जानिए कब और कहां होंगे टी-20 मैच

उन्होंने भारतीय टीम पर भी क्रिकेट के राजनीतिकरण का आरोप लगाया.। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने आईसीसी से अनुरोध किया था कि आस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे श्रृंखला के दौरान सेना की विशेष कैप पहनने वाले भारतीय खिलाड़ियों पर कार्रवाई की जाये हालांकि आईसीसी ने कहा कि इसकी पूर्व अनुमति ली गई थी.

चौधरी ने कहा , हम सियासत और क्रिकेट को अलग रखते हैं. लेकिन भारतीय टीम ने जब आस्ट्रेलिया के खिलाफ सेना की कैप पहनकर खेला तो उनके खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की गई. उन्होंने कहा ,‘‘ आईपीएल अगर पाकिस्तान में नहीं दिखाया गया तो भारतीय क्रिकेट और आईपीएल को नुकसान होगा. हम अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में महाशक्ति हैं.