भारतीय टीम ने पुणे में शानदार प्रदर्शन करते हुए दूसरा टेस्ट मैच एक इनिंग और 137 रन से अपने नाम कर लिया है. टीम के लिए दूसरी पारी में उमेश यादव और रविंद्र जडेजा ने तीन-तीन सफलता अपने नाम की. इन गेदबाजों के अलावा रविचंद्रन अश्विन ने दो और इशांत शर्मा और मोहम्मद शमी ने क्रमशः एक-एक सफलता प्राप्त की.

भारतीय टीम के तेज गेंदबाज उमेश यादव ने वेर्नोन फिलैंडर के बाद मैदान में आए नए बल्लेबाज कागिसो रबाडा को भी आउट करते हुए पवेलियन की राह दिखा दी है. रबाडा ने दूसरी पारी में पांच गेदों का सामना करते हुए एक चौके की मदद से चार रन की पारी खेली.

भारतीय टीम के तेज गेंदबाज उमेश यादव ने वर्नोन फिलैंडर को आउट करते हुए भारत को आठवीं सफलता दिला दी है. वर्नोन फिलैंडर ने दूसरी पारी में 72 गेदों का सामना करते हुए दो चौके और दो छक्के की मदद से 37 रनों की पारी खेली.

भारतीय टीम के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने अफ्रीकी बल्लेबाज सेनुरान मुथुसामी को 9 रन के व्यक्तिगत स्कोर पर आउट करते हुए भारत को सातवीं सफलता दिला है. मुथुसामी ने अपने इस पारी के दौरान 44 गेदों का सामना करते हुए एक चौके लगाए.

भारतीय टीम को अपनी छठवीं सफलता मिल चुकी है. टीम के स्टार स्पिनर रविंद्र जडेजा ने अफ्रीकी उपकप्तान तेंबा बावुमा को 38 रन के व्यक्तिगत स्कोर पर आउट करते हुए यह सफलता दिलाई. बावुमा ने अपनी इस पारी के दौरान 63 गेदों का सामना किया और चार चौके एवं एक छक्का लगाया.

भारतीय टीम के स्टार स्पिनर रविंद्र जाडेजा ने अफ्रीकी विकेटकीपर बल्लेबाज क्विंटन डी कॉक को आउट करते हुए भारत को पांचवी सफलता दिला दी है. बता दें कि क्विंटन डी कॉक ने दूसरी पारी में नौ गेदों का सामना करते हुए एक चौके की मदद से पांच रन की पारी खेली.

भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका के बीच जारी दूसरे टेस्ट मैच में फॉलोऑन खेल रही मेहमान टीम दक्षिण अफ्रीका चौथे दिन का लंच होने तक 74 रन पर अपने चार विकेटी गवां दिए हैं. टीम के लिए मैदान में उपकप्तान तेंबा बावुमा 14 गेंद में 2 और विकेटकीपर बल्लेबाज क्विंटन डी कॉक दो गेंद में एक रन बनाकर खेल रहे हैं. टीम के लिए आउट होने वाले बल्लेबाज एडेन मार्कराम 0, डीन एल्गर 48, कप्तान फाफ डु प्लेसिस पांच और थ्युनिस डी ब्रुईन आठ हैं. टीम का स्कोर 27 ओवर के बाद 74/4 है.

टीम इंडिया के अनुभवी स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने अफ्रीकी सलामी बल्लेबाज डीन एल्गर को आउट करते हुए भारत को चौथी सफलता दिला दी है. एल्गर का कैच उमेश यादव ने पकड़ा. बता दें कि डीन एल्गर ने दूसरी पारी में 72 गेदों का सामना करते हुए आठ चौके की मदद से 48 रन बनाकर खेल रहे हैं.

दक्षिण अफ्रीका के कप्तान फाफ डु प्लेसिस दूसरी पारी में 55 गेदों का सामना करने के बाद मात्र पांच रन बनाकर रविचंद्रन अश्विन की गेंद पर विकेटकीपर ऋद्धिमान साहा के हाथों लपके गए. अफ्रीका का स्कोर 32.3 ओवर के बाद तीन विकेट के नुकसान पर 70 रन है. टीम को जीत के लिए अब भी 256 रनों की जरूरत है.

भारतीय टीम के तेज गेंदबाज उमेश यादव ने अफ्रीकी मध्यक्रम के बल्लेबाज थ्युनिस डी ब्रुईन को आठ रन के व्यक्तिगत स्कोर पर आउट करते हुए भारत को दूसरी सफलता दिला दी है. थ्युनिस डी ब्रुईन ने दूसरी पारी में 18 गेंद का सामना करते हुए दो चौके की मदद से आठ रन की पारी खेली.

Load More

India vs South Africa 2nd Test Match 2019: भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका के बीच पुणे (Pune) के महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम (Maharashtra Cricket Association Stadium) में जारी दूसरे टेस्ट मैच में मेजबान टीम भारत ने दक्षिण अफ्रीका के उपर अपना शिकंजा कसना शुरू कर दिया है. जी हां टीम इंडिया ने दूसरे टेस्ट मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए अफ्रीका के सामने पांच विकेट के नुकसान पर अपनी पहली पारी 601 रनों पर घोषित कर दी थी.

जवाब में मेहमान टीम दक्षिण अफ्रीका अपनी पहली पारी में मात्र 275 रनों पर ही ऑल आउट हो गई. टीम के लिए निचले क्रम के बल्लेबाज केशव महाराज ने सर्वाधिक 72 रनों की अर्द्धशतकीय पारी खेली. बता दें कि केशव महाराज के टेस्ट क्रिकेट करियर का यह पहला अर्द्धशतक था. महाराज के अलावा टीम के लिए कप्तान फाफ डु प्लेसिस ने 64, एडेन मार्कराम ने 0, डीन एल्गर ने 6, थ्युनिस डी ब्रुईन ने 30, तेंबा बावुमा ने 8, एनरिक नोर्टजे ने 3, क्विंटन डी कॉक ने 31, सेनुरान मुथुसामी ने 7, कागिसो रबाडा ने 2 और वेर्नोन फिलैंडर ने नाबाद 44 रन बनाए.

भारत के लिए पहली पारी में रविचंद्रन अश्विन एक बार फिर मेहमान टीम के उपर कहर बनके टूटे. अश्विन ने पहली पारी में 28.4 ओवर की गेंदबाजी करते हुए 69 रन खर्च कर सर्वाधिक चार सफलता प्राप्त की. इसके साथ ही अश्विन ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट क्रिकेट में अपने 50 विकेट भी पूरे किए. अश्विन के अलावा भारत के लिए तेज गेंदबाज उमेश यादव ने तीन, मोहम्मद शमी ने दो और रविंद्र जडेजा ने एक सफलता प्राप्त की.