भारत बनाम न्यूजीलैंड के बीच क्राइस्टचर्च के हेगले ओवल स्टेडियम में खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में मेजबान टीम न्यूजीलैंड ने भारत को दो मैचों की टेस्ट श्रृंखला में 2-0 से मात देते हुए इस सीरीज को अपने नाम कर लिया है. कीवी टीम ने भारत को दूसरे टेस्ट मैच में सात विकेट से शिकस्त दी.

न्यूजीलैंड के सलामी बल्लेबाज टॉम ब्लंडल दूसरी पारी में 55 रन बनाकर जसप्रीत बुमराह की गेंद पर बोल्ड हुए. ब्लंडल ने अपनी इस पारी के दौरान आठ चौके और एक छक्का लगाया.

न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन दूसरी पारी में पांच रन बनाकर जसप्रीत बुमराह का शिकार बनें.

न्यूजीलैंड के सलामी बल्लेबाज टॉम लाथम दूसरी पारी में 52 रन बनाकर उमेश यादव की गेंद पर विकेटकीपर ऋषभ पंत के हाथों लपके गए. लाथम ने अपनी इस पारी के दौरान 74 गेदों का सामना करते हुए 10 चौके लगाए.

भारत बनाम न्यूजीलैंड के बीच क्राइस्टचर्च के हेगले ओवल स्टेडियम में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच के तीसरे दिन लंच तक कीवी टीम ने अपनी दूसरी पारी में बिना किसी नुकसान के 46 रन बना लिए हैं. टीम के लिए सलामी बल्लेबाज टॉम लाथम 39 गेंद में तीन चौके की मदद से 16 और टॉम ब्लंडल 51 गेंद में तीन चौके की मदद से 23 रन बनाकर खेल रहे हैं.

कीवी टीम ने दूसरी पारी में भारत द्वारा दिए गए 132 रन के लक्ष्य के जवाब में 10 ओवर की समाप्ति के बाद बिना किसी नुकसान के 31 रन बना लिए हैं. टीम के लिए टॉम लाथम 15 और टॉम ब्लंडल 10 रन बनाकर खेल रहे हैं.

न्यूजीलैंड ने दूसरी पारी में पांच ओवर की बल्लेबजी करते हुए बिना किसी नुकसान के 15 रन बना लिए हैं. टीम के लिए टॉम ब्लंडल 14 गेंद में एक चौका की मदद से 9 और टॉम लाथम 16 गेंद में एक चौका की मदद से 6 रन बनाकर खेल रहे हैं.

न्यूजीलैंड की दूसरी पारी का आगाज करने के लिए मैदान में टॉम लाथम और टॉम ब्लंडल पहुंच चुके हैं. कीवी टीम को जीत के लिए 132 रनों की जरूरत है.

भारत बनाम न्यूजीलैंड के बीच क्राइस्टचर्च के हेगले ओवल स्टेडियम में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच के तीसरे दिन भारतीय टीम अपनी दूसरी पारी में 124 रनों पर ऑल आउट हो गई. मेजबान टीम न्यूजीलैंड को जीत के लिए 132 रन बनाने होंगे

भारतीय टीम के लिए नौवें विकेट के रूप में मोहम्मद शमी पांच रन बनाकर आउट हुए. शमी ने अपनी इस पारी के दौरान 11 गेदों का सामना किया.

Load More

India vs New Zealand 2nd Test Match Day 3: भारत बनाम न्यूजीलैंड के बीच क्राइस्टचर्च (Christchurch) के हेगले ओवल स्टेडियम (Hagley Oval Stadium) में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच के तीसरे दिन का खेल शुरू हो चूका है. भारतीय टीम को दिन का पहला झटका ऑलराउंडर खिलाड़ी हनुमा विहारी (Hanuma Vihari) के रूप में लगा. विहारी ने टीम के लिए दूसरी पारी में 18 गेदों का सामना करते हुए दो चौके की मदद से नौ रन की पारी खेली. विहारी का विकेट न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज टिम साउथी (Tim Southee) ने चटकाया. विहारी विकेट के पीछे विकेटकीपर बीजे वाटलिंग (BJ Watling) के हाथों लपके गए.

बता दें कि भारतीय टीम के लिए दूसरी पारी में अबतक मध्यक्रम के बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा सर्वश्रेष्ठ स्कोरर हैं. पुजारा दूसरे दिन 88 गेदों का सामना करते हुए दो चौके की मदद से 24 रन बनाकर आउट हुए थे. पुजारा के अलावा टीम के लिए सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल ने छह गेदों का सामना करते हुए तीन, पृथ्वी शॉ 24 गेंद में दो चौके की मदद से 14, कप्तान विराट कोहली ने 40 गेंद में तीन चौके की मदद से 14, उपकप्तान अजिंक्य रहाणे ने 43 गेद में एक चौका की मदद से नौ और उमेश यादव ने 12 गेंद में एक रन का योगदान दिया है. टीम का स्कोर 38.4 ओवर के बाद सात विकेट के नुकसान पर 97 रन है. (मैच का लाइव स्कोर देखने के लिए यहां क्लिक करें).

कीवी टीम के लिए दूसरी पारी में अबतक तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट ने नौ ओवर की गेंदबाजी करते हुए 12 रन खर्च कर सर्वाधिक तीन सफलता प्राप्त की है. बोल्ट के अलावा टीम के लिए टिम साउथी ने दो, कोलीन डी ग्रांडहोम और नील वैगनर ने क्रमशः एक-एक सफलता प्राप्त की है.