PM मोदी ने किया  20 लाख करोड़ के आर्थिक पैकेज का ऐलान, सोशल मीडिया पर ट्रोल हुए इमरान खान, पाकिस्तान का भी जमकर उड़ रहा मजाक
पीएम इमरान खान पर फनी मीम्स और जोक्स हुए वायरल (Photo Credits: Twitter)

कोरोना वायरस लॉकडाउन (Coronavirus Lockdown) के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने मंगलवार को एक बार फिर देशवासियों को संबोधित किया. अपने संबोधन में पीएम मोदी ने लॉकडाउन 4.0 (Lockdown 4.0) को नए रंग और नए नियमों के साथ लागू करने की बात कही. इसके साथ ही उन्होंने कोरोना वायरस से जंग के लिए आत्मनिर्भर भारत अभियान (Atma Nirbhar Bharat Abhiyan) के तहत 20 लाख करोड़ के पैकेज (20 lacs Crore Package) का ऐलान किया. पीएम मोदी की इस घोषणा के तुरंत बाद सोशल मीडिया पर सवाल उठने लगे कि 20 लाख करोड़ में आखिर कितने जीरो होते हैं. बस फिर क्या था, 20 लाख करोड़ में जीरो की संख्या को लेकर सोशल मीडिया पर कई फनी मीम्स और जोक्स (Funny Memes And Jokes) वायरल होने लगे. यहां इससे भी दिलचस्प बात तो यह है कि पीएम मोदी द्वारा राहत पैकेज की घोषणा किए जाने के बाद सोशल मीडिया पर पाकिस्तानी पीएम इमरान खान (Pakistan PM Imran Khan) को जमकर ट्रोल किया जाने लगा और पाकिस्तान का भी मजाक उड़ाया जाने लगा.

दरअसल, आत्म निर्भर भारत अभियान के तहत पीएम मोदी द्वारा 20 लाख करोड़ के आर्थिक पैकेज की घोषणा के तुरंत बाद सोशल मीडिया पर इमरान खान और पाकिस्तान को लेकर फनी मीम्स व जोक्स वायरल होने लगे, जिसमें लोगों ने यह कहते हुए पीएम इमरान खान का मजाक उड़ाया है कि क्या जब पीएम मोदी इतनी बड़ी रकम की घोषणा कर रहे थे, तब इमरान खान इस रकम में कितने शून्य है यह गिन रहे थे. 20 लाख करोड़ में कितने शून्य होते हैं? इसे लेकर इमरान खान पर वायरल हो रहे फनी मीम्स और जोक्स पर एक नजर डालते हैं.

फनी मीम्स और जोक्स

इमरान तब से सोच रहा 20 लाख करोड़ में कितने जीरो आते हैं

इमरान खान भी जीरो काउंट करके थक गया

इतने रुपए होते ही नहीं हैं

अरे मोरी मैय्या... यह क्या देख लिया

बहराहल, अगर आप भी यही सोच रहे हैं कि 20 लाख करोड़ रूपए में कितने जीरो होते हैं तो इसका उत्तर है 13. जी हां, अगर आप किसी भी राशि के आगे 12 जीरो लगाते हैं तो यह राशि बढ़कर लाख करोड़ हो जाती है. पीएम मोदी का संबोधन उत्साहजनक था और यह हमें उम्मीदें देता है कि हम जल्द ही इस संकट की घड़ी से उबरने में कामयाब होंगे. यह भी पढ़ें: 20 लाख करोड़ में आते हैं कितने जीरो? प्रधानमंत्री मोदी द्वारा आर्थिक पैकेज की घोषणा के बाद सोशल मीडिया पर चर्चा तेज, शून्य के गणित में उलझे यूजर्स

गौरतलब है कि प्रधानमंत्री मोदी द्वारा घोषित किया गया पैकेज उद्योग, मध्यम वर्ग, सूक्ष्म, लघु, मध्य और बड़े उद्योगों के लिए फायदेमंद होगा. यह पैकेज लैंड, लेबर, लिक्विडिटी और कानून पर केंद्रित होगा. इससे छोटे व्यवसाय, मजदूरों और किसानों को मदद मिलेगी. पीएम मोदी ने अपने भाषण में कहा कि भारत के लिए इस संकट से लड़ने का एकमात्र तरीका हमारे संकल्प को मजबूत करना है, ताकि हम इस संकट पर विजय प्राप्त कर सकें.